Bhiwani News: विजय संकल्प रैली में हड़बड़ाए CM नायब सैनी, 2 बार टोकने के बाद भी गलत लिया नेता का नाम
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2182881

Bhiwani News: विजय संकल्प रैली में हड़बड़ाए CM नायब सैनी, 2 बार टोकने के बाद भी गलत लिया नेता का नाम

Haryana News: विजय संकल्प रैली में आज अपने संबोधन के दौरान  मुख्यमंत्री ने धर्मबीर सिंह को जिताने की बात कही, जबकि धर्मबीर सिंह यहां से प्रत्याशी नहीं हैं. इस बात को लेकर उनके पीछे खड़े सहयेागी ने दो बार टोका. 

 

Bhiwani News: विजय संकल्प रैली में हड़बड़ाए CM नायब सैनी, 2 बार टोकने के बाद भी गलत लिया नेता का नाम

Bhiwani News: जैसे-जैसे लोकसभा चुनाव परवान चढ़ते जा रहे है, वैसे-वैसे राजनीतिक उठापटक भी बढ़ रही है. इसी कड़ी में भिवानी के बवानीखेड़ा में भाजपा ने विजय संकल्प रैली का आयोजन करवाया था. इस रैली में काफी कुछ सामान्य राजनीतिक घटनाक्रम हुए, लेकिन इसमें रैली के कुछ अलग रंग भी नजर आए. बवानीखेड़ा विधानसभा क्षेत्र भले ही भिवानी जिला का हिस्सा हो, लेकिन लोकसभा के हिसाब से यह हिसार लोकसभा क्षेत्र का हिस्सा है. संबोधन के दौरान मुख्यमंत्री इस क्षेत्र के लोगों से अपने संबोधन में धर्मबीर सिंह को जिताने की बात कह गए, जबकि धर्मबीर सिंह यहां से प्रत्याशी नहीं हैं. इस बात को लेकर जब उन्ंहे उनके पीछे खड़े सहयेागी ने दो बार टोका तो मुख्यमंत्री ने हिसार लोकसभा से प्रत्याशी रणजीत चौटाला को जिताने के साथ ही यहां से धर्मबीर सिंह को जिताने की बात फिर से दोहराई. 

बता दें कि तीसरी बार में खुद वित्त मंत्री जयप्रकाश दलाल को उठकर इस बारे में बताना पड़ा कि इस क्षेत्र से लोकसभा प्रत्याशी रणजीत चौटाला हैं ना कि धर्मबीर सिंह. रैली के पूरे संबोधन के दौरान हिसार और भिवानी लोकसभा के कंफ्यूजन को मुख्यमंत्री अपने संबोधन में दूर नहीं कर पाए. बोलने के फ्लो में अन्य बिंदुओं पर बात करने लगे. बवानीखेड़ा रैली में दूसरा किस्सा यह रहा कि मंच संचालन कर रहे भिवानी के जिला अध्यक्ष मुकेश गौड़ जब संबोधन के लिए भिवानी-महेंद्रगढ़ से सांसद धर्मबीर सिंह को बुला रहे थे. इसी दौरान उनके मुंह से गलती से यह निकल गया कि भिवानी-महेंद्रगढ से सांसद जेपी दलाल अब जनता को संबोधित करेंगे. हालांकि जिला अध्यक्ष ने अपनी गलती को ठीक करते हुए धर्मबीर सिंह का नाम संबोधन के लिए बोल दिये.

ये भी पढ़ें- Ambala: पत्नी ने जमकर की लोहे के पाइप से पति की पिटाई, 3 साल पहले हुई थी लव मैरिज

कांग्रेस राष्ट्रीय पार्टी नहीं रहेगी
भिवानी-महेंद्रगढ़ से निर्वतमान सांसद धर्मबीर सिंह राजनीति के माहिर खिलाड़ी हैं, तथा उन्होंने मंच से कांग्रेस पार्टी को लेकर ऐसा गणित अपने संबोधन में बताया जो पहले शायद लोगों ने कहीं नहीं सुना होगा. धर्मबीर सिंह ने मंच से कहा कि अब कांग्रेस राष्ट्रीय पार्टी नहीं रहेगी, बल्कि एक क्षेत्रीय दल बन जाएगी. उन्होंने इसका गणित समझाते हुए कहा कि लोकसभा की 543 सीटों का 10 प्रतिशत लगभग 54 सीटें होता है. वर्ष 2014 व 2019 के चुनाव में कांग्रेस 10 प्रतिशत सीटें भी नहीं ला पाई थी. सांसद ने कहा कि अबकी बार 2024 के चुनाव में इससे भी कम सीटें कांग्रेस को मिलेगी तथा उसका दर्जा राष्ट्रीय पार्टी का छिन जाएगा.
 
Input- Naveen Sharma

Trending news