Charkhi Dadri News: 107 साल की उड़नपरी 'दादी' का मैदान में जलवा, 5 दिन में जीते 5 गोल्ड
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2103912

Charkhi Dadri News: 107 साल की उड़नपरी 'दादी' का मैदान में जलवा, 5 दिन में जीते 5 गोल्ड

Hyderabad 5th National Master Athletics Championship: राजस्थान के अलवर में आयोजित राष्ट्रीय एथलेटिक्स चैंपियनशिप में में 3 गोल्ड जीतने के बाद चरखी दादरी की 107 साल की दादी ने हैदराबाद में आयोजित पांचवी नेशनल मास्टर्स एथलेटिक्स चैंपियनशिप में 2 गोल्ड मेडल अपने नाम किए हैं.

Charkhi Dadri News: 107 साल की उड़नपरी 'दादी' का मैदान में जलवा, 5 दिन में जीते 5 गोल्ड

 

Hyderabad 5th National Master Athletics Championship: मन में जीत का जुनून और आगे बढ़ने की दृढ़ इच्छा शक्ति से आगे उम्र भी कोई मायने नहीं रखती. हरियाणा के चरखी दादरी में रहने वाली 107 साल की दादी रामबाई ने इस लाइन को सच करके दिखाया है. हैदराबाद में आयोजित नेशनल प्रतियोगिता में उड़नपरी के नाम से प्रसिद्ध दादी रामबाई ने दो गोल्ड मेडल अपने नाम किए हैं. 

हैदराबाद में आयोजित नेशनल प्रतियोगिता में बुजुर्ग एथलीट दादी रामबाई ने न केवल भागीदारी की है, बल्कि हरियाणा का प्रतिनिधित्व करते हुए उन्होंने 2 गोल्ड मेडल भी हासिल किए. इसके साथ ही रामबाई ने साबित कर दिया कि उम्र पर जीत का जज्बा कितना भारी है. वहीं उनकी 65 वर्षीय बेटी संतरा देवी ने भी अलग-अलग स्पर्धाओं में तीन मेडल पर कब्जा किया है. रामबाई ने अपना पासपोर्ट भी बनवा लिया है और विदेशी धरती पर सोना जीतकर देश का नाम रोशन करना चाहती हैं.

ये भी पढ़ें- Punjab News: पंजाब सरकार की इस योजना से लोगों को घर बैठे मिलेगा राशन, जानें कैसे लें लाभ

80 साल की उम्र को पार करने के बाद से लगभग सभी बुजुर्ग दूसरों के अधिक हो जाते हैं. उनके खाने-पीने से लेकर दूसरी दिनचर्या सब दूसरों पर निर्भर करती हैं, लेकिन हैरानी की बात ये है कि 107 साल की दादी पर इसका कोई असर नहीं दिख रहा. 6 और 7 फरवरी को राजस्थान के अलवर में आयोजित राष्ट्रीय एथलेटिक्स चैंपियनशिप में दादी ने शानदार प्रदर्शन करते हुए  100 मीटर दौड़, शॉट पुट व डिस्कस थ्रो में तीन गोल्ड मेडल हासिल किए थे. इसके बाद वो सीधा हैदराबाद पहुंची, यहां भी जीत के सिलसिले के बरकरार रखते हुए दादी ने दो गोल्ड मेडल अपने नाम किए हैं. 

दरअसल, हैदराबाद में 8 से 11 फरवरी तक आयोजित पांचवी नेशनल मास्टर्स एथलेटिक्स चैंपियनशिप का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें देश के विभिन्न राज्यों के खिलाड़ी भाग ले रहे हैं. इस प्रतियोगिता में चरखी दादरी जिले के गांव कादमा निवासी 107 वर्षीय बुजुर्ग एथलीट रामबाई ने 105 वर्ष से अधिक आयु वर्ग में हरियाणा का प्रतिनिधित्व करते हुए डिस्कस थ्रो व शॉट-पुट में प्रथम स्थान हासिल करके 2 गोल्ड मेडल हासिल किए हैं. वहीं, रामबाई की छोटी बेटी 65 वर्षीय संतरा देवी ने 1500 मीटर दौड़ में रजत पदक, शॉटपुट स्पर्धा में कांस्य पदक और 5 किलेमीटर पैदल चाल में रजक पदक हासिल किया. रामबाई 11 फरवरी को 100 मीटर फर्राटा दौड़ में भी अपनी चुनौती पेश करेंगी. प्रतियोगिता में रामबाई की नातिन शर्मिला सांगवान भी प्रतिभा दिखाएगी.

Input- Pushpender Kumar

Trending news