Bageshwar Dham: कथा से पहले दिल्ली को देख चिंतित हुए बाबा बागेश्वर धाम, लोगों से की ये अपील
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2013870

Bageshwar Dham: कथा से पहले दिल्ली को देख चिंतित हुए बाबा बागेश्वर धाम, लोगों से की ये अपील

Baba Bageshwar Dham in Delhi: आज से 18 दिसंबर तक शाहदरा जिले के सीबीडी ग्राउंड में बाबा बागेश्वर की कथा का आयोजन किया जाएगा, जिसकी शुरुआत से पहले बागेश्वर बाबा ने दिल्ली के प्रदूषण पर चिंता जताई. 

Bageshwar Dham: कथा से पहले दिल्ली को देख चिंतित हुए बाबा बागेश्वर धाम, लोगों से की ये अपील

Baba Bageshwar Dham in Delhi: राजधानी दिल्ली में आज से एक बार फिर बागेश्वर धाम सरकार के पीठेश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री (Dhirendra Krishna Shashtri) का दिव्य दरबार सज गया है. आज से 18 दिसंबर तक शाहदरा जिले के सीबीडी ग्राउंड में बाबा बागेश्वर की कथा का आयोजन किया जाएगा, जिसमें लाखों लोगों के पहुंचने की संभावना है. वहीं कथा से पहले बाबा बागेश्वर ने दिल्ली के प्रदूषण पर चिंता जताई. 

बाबा बागेश्वर ने प्रदूषण पर जताई चिंता
राजधानी दिल्ली में ठंड की दस्तक के साथ ही लोगों को प्रदूषण का भी सामना करना पड़ता है. पिछले कुछ दिनों से लगातार दिल्ली का AQI खराब श्रेणी में दर्ज किया जा रहा है. बाबा बागेश्वर धाम सरकार ने कथा से पहले पत्रकारों से बात की. इस दौरान बागेश्वर धाम सरकार के पीठासीन आचार्य धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने कहा कि आज से दिल्ली में तीन दिन दरबार लगेगा. इस दौरान उन्होंने दिल्ली के प्रदूषण पर चिंता जताई और कहा कि लोगों को कम से कम वाहनों का प्रयोग करना चाहिए. बाबा बागेश्वर धाम ने जनता से अपील करते हुए कहा कि वो अपने बच्चों को गंभीर बीमारियों से बचाएं और उनको हमेशा मास्क लगाने के लिए प्रेरित करें.

ये भी पढ़ें- Baba Bageshwar: दिल्ली में फिर से तीन दिन के लिए लगेगा बाबा बागेश्वार का दरबार, जानें पूरा शेड्यूल

धर्म के योद्धा भी जब इस तरह किसी विषय पर चिंता जताने लगे तब सरकारों को सजक हो जाना चाहिए. राजधानी दिल्ली में हर साल ठंड की दस्तक के साथ प्रदूषण की स्थिति गंभीर हो जाती है, यही वजह है कि आज दिल्ली देश ही नहीं विश्व के सबसे ज्यादा प्रदूषित शहरों में से एक है. अगर सरकार सचेत हो तो प्रदूषण से निजात मिल सकती है. 

आरोप-प्रत्यारोप पर भी बोले बागेश्वर धाम सरकार
दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण के लिए अक्सर सरकारें एक-दूसरे पर आरोप लगाती नजर आती हैं. इस पर बाबा बागेश्वर धाम ने कहा कि प्रदूषण के मुद्दे पर आरोप-प्रत्यारोप से काम नहीं चलेगा. सभी को साथ मिलकर इस मुद्दे को गंभीरता से लेना होगा और प्रदूषण को कम करने का प्रयास करना होगा. 

राम मंदिर के निर्माण पर जताई प्रसन्नता
आगामी 22 जनवरी को श्री राम जन्मभूमि अयोध्या  में नवनिर्मित राम जन्मभूमि मंदिर का भव्य उद्घाटन किया जाएगा, जिसपर बाबा बागेश्वर धाम सरकार ने प्रसन्नता जताई. बाबा बागेश्वर ने जन्मभूमि के सर्वे को हिंदुओं की जीत बताया है.

Input- Raj Kumar Bhati

Trending news