SL vs PAK: एशिया कप से बाहर हुआ पाकिस्तान, अब भारत और श्रीलंका के बीच होगा फाइनल मुकाबला
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1872168

SL vs PAK: एशिया कप से बाहर हुआ पाकिस्तान, अब भारत और श्रीलंका के बीच होगा फाइनल मुकाबला

Pakistan vs Sri Lanka: एशिया कप 2023 के सुपर-4 के आखिरी मुकाबले में श्रीलंका ने पाकिस्तान को हराकर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है, अब भारत और श्रीलंका के बीच फाइनल मुकाबला खेला जाएगा. 

SL vs PAK: एशिया कप से बाहर हुआ पाकिस्तान, अब भारत और श्रीलंका के बीच होगा फाइनल मुकाबला

Pakistan vs Sri Lanka: एशिया कप 2023 के सुपर-4 के आखिरी मुकाबले में श्रीलंका ने पाकिस्तान को 2 विकेट से मात देकर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है. अब एशिया कप 2023 का फाइनल मुकाबला भारत और श्रीलंका के बीच खेला जाएगा. दोनों टीमों के बीच 17 सितंबर को फाइनल मुकाबला होगा. पाकिस्तान को मात देने के बाद श्रीलंकाई टीम 12वीं बार एशिया कप के फाइनल में पहुंचने वाली टीम बन गई है. वहीं भारतीय टीम 10वीं बार एशिया कप के फाइनल में पहुंची है.

बारिश ने बिगाड़ा खेल 
कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच सुपर-4 का आखिरी मुकाबला खेला गया. पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और 42 ओवर में 7 विकेट खोकर 252 रन बनाए. डकवर्थ लुईस नियम (DLS) के तहत श्रीलंका को 252 का टारगेट मिला, जिसे श्रीलंका ने 42 ओवर में 8 विकेट खोकर हासिल कर लिया और एशिया कप के फाइनल में पहुंच गई. 

आखिरी 2 ओवर में रोमांचक हुआ मुकाबला
252 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंकाई टीम को आखिरी को दो ओवर में 12 रन की जरूरत थी. 41वें ओवर में शुरुआत की दो गेंद पर 3 रन बनें, तीसरी गेंद डॉट और चौथी गेंद पर धनंजय डी और पांचवीं गेंद पर दुनिथा वेल्लालागे आउट हो गए. आखिरी बॉल पर एक रन बने. अब श्रीलंका को आखिरी ओवर में 8 रन बनाने थे, जिसमें पहली 3 गेंदों में सिर्फ 2 रन बने और चौथी गेंद पर श्रीलंका ने अपना एक और विकेट खो दिया. आखिरी की 2 गेंदों में श्रीलंका को जीत के लिए 6 रन चाहिए थे. पांचवी गेंद पर असलंका ने चौका और छठी गेंद पर दो रन लेकर टीम को एशिया कप के फाइनल में पहुंचा दिया. 

आज भारत और बांग्लादेश के बीच मुकाबला
भारत और श्रीलंका के बीच फाइनल मुकाबले के पहले आज यानी 15 सितंबर को भारत और बांग्लादेश के बीच मैच खेला जाएगा. हालांकि, बांग्लादेश इससे पहले ही सुपर-4 के दो मुकाबले हार चुकी है, जिसकी वजह से वो फाइनल की रेस से बाहर है. भारत और बांग्लादेश के बीच होने वाले इस मुकाबले का फाइनल में कोई असर नहीं होगा. 

17 सितंबर को भारत और श्रीलंका के बीच होगा फाइनल मुकाबला
17 सितंबर को भारत और श्रीलंका के बीच एशिया कप का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा. इसके साथ ही श्रीलंका एशिया कप के इतिहास में सबसे ज्यादा बार फाइनल में पहुंचने वाली टीम बन गई है. वहीं एशिया कप के फाइनल मुकाबले में 8वीं बार भारत और श्रीलंका आमने-सामने होंगे. 

 

Trending news