Target Killings in Kashmir: अमित शाह की NSA और RAW के साथ प्रमुख बैठक, सुरक्षा स्थितियों पर हुई चर्चा
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1206417

Target Killings in Kashmir: अमित शाह की NSA और RAW के साथ प्रमुख बैठक, सुरक्षा स्थितियों पर हुई चर्चा

बीते गुरुवार को कश्मीर में हिंदू बैंक कर्मचारी की हत्या के कुछ ही घंटों के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अधिकारियों के साथ एक खास बैठक की. अमित शाह की इस बैठक में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजीत डोभाल और रिसर्च एंड एनालिसिस विंग (RAW) के प्रमुख सामंत गोयल भी शामिल थे.

Target Killings in Kashmir: अमित शाह की NSA और RAW के साथ प्रमुख बैठक, सुरक्षा स्थितियों पर हुई चर्चा

नई दिल्ली: बीते गुरुवार को कश्मीर में हिंदू बैंक कर्मचारी की हत्या के कुछ ही घंटों के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अधिकारियों के साथ एक खास बैठक की. अमित शाह की इस बैठक में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजीत डोभाल और रिसर्च एंड एनालिसिस विंग (RAW ) के प्रमुख सामंत गोयल भी शामिल थे. इस बैठक में जम्मू-कश्मीर की सुरक्षा स्थिति पर चर्चा की गई.

आज है उच्‍च स्‍तरीय बैठक

आधिकारिक सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक शाह के नार्थ ब्लाक स्थित कार्यालय में आयोजित यह बैठक एक घंटे से अधिक समय तक चली. बैठक का विवरण तत्काल नहीं मिल सका. लेकिन, शुक्रवार को होने वाली इस बैठक में भी डोभाल के मौजूद रहने की संभावना है. उनके अलावा जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिंहा और केंद्र व केंद्र शासित प्रदेश के वरिष्ठ अधिकारी बैठक में हिस्सा लेंगे.

ये भी पढ़ेः सोनिया गांधी के बाद प्रियंका गांधी कोरोना पॉजिटिव, खुद को किया क्वारनटीन, ट्वीट कर दी जानकारी

अधिकारियों ने आगे जानकारी दी कि कोविड महामारी के कारण 2 साल बाद हो रही वार्षिक अमरनाथ यात्रा के सुरक्षा प्रबंधों का भी बैठक में जायजा लिए जाने की उम्मीद है. मालूम हो कि मई में आयोजित पिछली बैठक में शाह ने समन्वित आतंकरोधी अभियान चलाने पर जोर दिया था. उन्होंने सुरक्षा बलों को सीमापार से घुसपैठ पूरी तरह रोकने और केंद्र शासित प्रदेश से आतंकवाद का पूरी तरह सफाया करने के निर्देश दिए थे.

ये भी पढ़ेः Haryana में 3 जून को ट्रेनें ना चलाने का बड़ा ऐलान, आतंकी संगठन की धमकी के बाद हाई अलर्ट

जानें, क्या है पूरा मामला

आपको बता दें कि श्रीनगर कश्मीर में शांति बहाली के प्रयासों में खलल डालने की वजह से पाकिस्तान परस्त आतंकियों ने कुलगाम में देहाती बैंक के शाखा प्रबंधक की गोली मारकर हत्या कर दी थी. 26 साल के विजय कुमार राजस्थान के रहने वाले थे. जानकारी के मुताबिक आतंकियों ने उन्हें उस वक्त गोली मारी जिस वक्त वो बैंक शाखा में ड्यूटी पर मौजूद थे. इस हत्या की जिम्मेदारी आतंकी संगठन कश्मीर फ्रीडम फाइटर्स ने ली है. 22 दिनों में यह 7वीं घटना है.

WATCH LIVE TV

Trending news