Ambala News: अनाज मंडी में गेंहू का उठान न होने और बरसात से किसान परेशान
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2219472

Ambala News: अनाज मंडी में गेंहू का उठान न होने और बरसात से किसान परेशान

अंबाला शहर अनाज मंडी में गेंहू का उठान न होने से मंडी बोरियों से अटी पड़ी है. किसान और आढ़ती दोनों परेशान है तो समस्या मार्केट कमेटी के लिए भी खड़ी हो गई है. क्योंकि मौसम कभी भी पलट सकता है और दिककत का सामना करना पड़ सकता है.

Ambala News: अनाज मंडी में गेंहू का उठान न होने और बरसात से किसान परेशान

Ambala News: अंबाला शहर अनाज मंडी में गेंहू का उठान न होने से मंडी बोरियों से अटी पड़ी है. किसान और आढ़ती दोनों परेशान है तो समस्या मार्केट कमेटी के लिए भी खड़ी हो गई है. क्योंकि मौसम कभी भी पलट सकता है और दिककत का सामना करना पड़ सकता है. जिस तरह से मंगलवार को अचानक आई आंधी तूफान और फिर बारिश ने किसानों की चिंता को बढ़ा दिया है. 

अंबाला शहर की अनाज मंडी में गेंहू की आवक और खरीद जोरों पर है, लेकिन मंडी से फसल का उठान रफ्तार से नहीं हो पा रहा. जिसके चलते शहर की अनाज मंडी गेंहू की बोरियों से अटी पड़ी है. आलम ये है कि न तो बोरियां रखने की जगह बची और न ही मंडी में और फसल रखने की जगह. जिससे किसान और आढ़ती दोनों परेशान हैं. किसानों का कहना है वो मंडी में फसल लेकर आ रहे हैं ,लेकिन रखने की जगह नहीं है. आढ़ती उन्हें फसल लाने से मना कर रहे हैं. सरकार की व्यवस्था फेल है, जिसके चलते उन्हें परेशान होना पड़ रहा है.

मंडी में उठान न होने से आढ़ती भी परेशान है. क्योंकि मौसम कभी भी पलट जाता है. कल भी अंबाला में हल्की बारिश हुई और किसान मंडी में परेशान होते दिखे. आढ़तियों का कहना है इस बार मौसम की वजह से फसल की आवक तेजी हो रही है, लेकिन लिफ्टिंग धीमी है. पंजाब में सड़क और रेल मार्ग दोनों बंद है, जिसकी वजह से भी हरियाणा में परेशानी हो रही है. आढ़ती चाहते है कि सरकार उनकी समस्या की तरफ ध्यान दे क्यों कि आढ़ती व किसान दोनों परेशान है.

ये भी पढ़ें: अग्निवीर का पेपर देने जा रहे 2 युवकों की सड़क हादसे में मौत व 1 अस्पताल में भर्ती

अंबाला शहर की अनाज मंडी में अब तक 4 लाख 90 हजार टन गेंहू की आवक हो चुकी है, जिसमें से 4 लाख 75 हजार टन खरीदी जा चुकी है. मंडी प्रशासन भी मान रहा है कि गेंहू का उठान धीमा है. जिस वजह से मंडी में दिककत हो रखी है, लेकिन अब अधिकारियों ने ठेकेदार को जल्दी से उठान के आदेश दिए हैं.

INPUT: AMAN KAPOOR

लेटेस्ट और ट्रेंडिंग Delhi News पढ़ने के लिए Zee Delhi NCR Haryana को फॉलो करेंं। ब्रेकिंग न्यूज़ और टॉप हेडलाइंस Zee Delhi Live TV पर देखें।

Trending news