Delhi Excise Policy: सच परेशान हो सकता है, हार नहीं सकता, संजय सिंह की जमानत पर AAP का बड़ा बयान
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2185890

Delhi Excise Policy: सच परेशान हो सकता है, हार नहीं सकता, संजय सिंह की जमानत पर AAP का बड़ा बयान

Sanjay Singh Bail: संजय सिंह की जमानत पर आप नेताओं ने प्रेसवार्ता में कहा कि सुप्रीम कोर्ट की तल्ख टिप्पणी से यह साबित हो गया कि इस मामले में गवाहों से जबरन बयान लिए गए. अब बीजेपी का सच लोगों के सामने आ गया है. 

Delhi Excise Policy: सच परेशान हो सकता है, हार नहीं सकता, संजय सिंह की जमानत पर AAP का बड़ा बयान

Sanjay Singh News: सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली आबकारी मामले में 4 अक्टूबर 2023 से तिहाड़ में बंद आप सांसद संजय सिंह को जमानत दे दी. लोकसभा चुनाव से ठीक पहले कोर्ट के इस फैसले ने आम आदमी पार्टी को जैसे संजीवनी दे दी. कोर्ट ने अपने फैसले में कहा कि संजय सिंह राजनीतिक गतिविधियों में भी हिस्सा ले सकेंगे. यानी अब दिल्ली समेत पूरे देश में संजय सिंह पार्टी प्रत्याशियों के पक्ष में जमकर चुनाव प्रचार कर सकेंगे. संजय सिंह की जमानत पर आप नेताओं ने प्रेसवार्ता की. 

जिसमें स्वास्थ्य मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा कि आज का दिन भारतीय लोकतंत्र में एक बड़ा मील का पत्थर माना जाएगा. सुप्रीम कोर्ट की तीन जजों की बेंच ने संजय सिंह को जमानत दी. 

सौरभ भारद्वाज ने कहा कि हमने कहा था 21 तारीख का दिन काफी बड़ा था और आज 2 अप्रैल मंगलवार का दिन है, हनुमानजी का दिन है. आज AAP के सांसद संजय सिंह को जमानत मिली है. दिल्ली आबकारी मामले में सरकारी गवाह बने दिनेश अरोड़ा ने अपने दस बयानों में संजय सिंह का नाम नहीं लिया. इसके बाद दिनेश अरोड़ा से 11वां बयान लिया गया और उसमें भी उसने गोलमोल जवाब दिया. उसने कहा कि संजय सिंह को एक-एक करोड़ रुपये दो बार दिए, लेकिन न तो पैसा बरामद हुआ और न ही मनी ट्रेल साबित हुआ. जमानत पर सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने ईडी से कहा कि ठोस सबूत लाओ नहीं तो हम संजय सिंह को रिहा कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें: तिहाड़ में कैद केजरीवाल को मिली संजय सिंह वाली संजीवनी

प्रेसवार्ता के दौरान आतिशी ने कहा कि आज संजय सिंह की जमानत ने साबित कर दिया कि सच परेशान हो सकता है, लेकिन हार नहीं सकता. अंत में जीत सच की ही होती है. कोर्ट ने ईडी से पूछा कि मनी ट्रेल कहां है. पिछले दो साल से ईडी-सीबीआई जांच कर रही, लेकिन आज तक एक रुपये भी  बरामद नहीं कर पाई.  आतिशी ने कहा कि चाहे संजय सिंह की गिरफ्तारी हो या अरविंद केजरीवाल की, ये सब गिरफ्तारियां सिर्फ अप्रूवर्स के बयान पर हुई हैं. आरोपियों को सरकारी गवाह कैसे बनाया गया, वो सबके सामने है. उन्होंने कहा कि कैसे दबाव बनाकर आरोपियों से बयान लिया गया. आज संजय सिंह की जमानत पर सरकारी गवाह दिनेश अरोड़ा के बयान पर भी सवाल उठे. आज सुप्रीम कोर्ट के सामने ईडी का पर्दाफाश हो गया. आज पूरे देश को पता चल गया कि ये कथित शराब घोटाला सिर्फ सरकारी गवाहों के बयान पर आधारित है. मनी ट्रेल अगर इस कथित शराब घोटाले में कहीं है तो वो सरथ रेड्डी और बीजेपी के बीच है.

वहीं जैस्मीन शाह ने कहा कि पिछले दो साल से बीजेपी ने कथित शराब घोटाला तैयार किया था, उसका पर्दाफाश हो गया है. आज तक मनी ट्रेल नहीं मिला सिर्फ ये केस गवाहों के बयान पर आधारित है. कई आरोपियों ने तो कोर्ट में जाकर कहा कि उनसे जबरन बयान लिया जा रहा है.

Trending news