Shani Rahu Yuti: कहीं शनि-राहु की युति बिगाड़ ना दे आपका खेल, पहले ही बरत लें सावधानी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1818965

Shani Rahu Yuti: कहीं शनि-राहु की युति बिगाड़ ना दे आपका खेल, पहले ही बरत लें सावधानी

जहां शनि ज्योतिष शास्त्र के अनुसार क्रुर ग्रह की श्रेणी में आता है. इसे न्याय का देवता भी माना गया है. ऐसे में शनि की बदलती चाल हर राशि के जातकों के जीवन पर प्रभाव डालता है. बता दें कि शनि सबसे धीमे चलने वाला ग्रह है.

(फाइल फोटो)

Shani Rahu Yuti: जहां शनि ज्योतिष शास्त्र के अनुसार क्रुर ग्रह की श्रेणी में आता है. इसे न्याय का देवता भी माना गया है. ऐसे में शनि की बदलती चाल हर राशि के जातकों के जीवन पर प्रभाव डालता है. बता दें कि शनि सबसे धीमे चलने वाला ग्रह है. ऐसे में इसकी दशा, महादशा या अंर्तदशा का काल लंबा होता है और इसका जातकों के जीवन पर ज्यादा प्रभाव पड़ता है. वहीं ज्योतिष के अनुसार दो छाया ग्रह हैं राहु और केतु, जिन्हें पापी ग्रह भी कहा जाता है. जिनकी चाल हमेशा वक्री होती है. यह दोनों ग्रह भी किसी भी जातक की कुंडली में अपने स्थान के हिसाब से शुभ या अशुभ प्रभाव देते हैं. बता दें कि दो या दो से अधिक ग्रह किसी एक राशि या नक्षत्र में आ जाए तो ऐसी स्थिति में शुभ और अशुभ दोनों तरह का संयोग बनता है. 

ऐसे में आपको बता दें कि शनि और राहु का इस बार का संयोग अशुभ योग बनाकर आया है. ऐसे में कई राशि वालों की मुसीबत बढ़ सकती है. 17 अक्टूबर तक शनि शतभिषा नक्षत्र जो कि राहु के स्वामित्व का नक्षत्र है में मौजूद रहना है. ऐसे में 2 महीने तक राहु और शनि की युति का यह अशुभ संयोग कई राशि के जातकों पर बुरा प्रभाव देने वाला है. 

ये भी पढ़ें- नीतीश सरकार पर सम्राट चौधरी का हमला,कहा- आज बिहार में सुशासन की बरसी है

ऐसे में यह जानना जरूरी है कि किन-किन राशियों को इन दो महीने तक संभलकर रहना है. बता दें कि कर्क राशि, कुंभ राशि और कन्या राशि के जातकों का इस युति की वजह से संभलकर रहना जरूरी है क्योंकि उनपर इसका बुरा असर पड़नेवाला है. 

बता दें कि शनि और राहु का यह गोचर सबसे ज्यादा बुरा असर कर्क राशि के जातकों पर पड़नेवाला है. ऐसे में इस राशि के जातकों को मुश्किलें ज्यादा बढ़नेवाली है. इस दौरान इस राशि के जातकों को आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ेगा. उन्हें बेवजह की भागदौड़ करने के साथ फिजूल के खर्चे से भी जूझना पड़ेगा. इसके साथ ही मन भी निराशा की भावना से ग्रसित रहेंगे. आप इस दौरान किसी से धोखा भी पा सकते हैं. 

कुंभ राशि के जातकों के लिए भी यह समय कम मुश्किलों भरा नहीं होगा. इस समय इस राशि के जातकों को धन हानि और स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का भी सामना करना पड़ेगा. बनते हुए काम भी बिगड़ेंगे. ऐसे में इस दौरान कोई बड़ा निर्णय से पहले खूब सोच विचार कर लें. नौकरीपेशा लोगों को भी सावधान रहने की जरूरत है. 

वहीं कन्या राशि के जातकों पर भी इसका प्रतिकूल असर पड़ेगा. इस दौरान इस राशि के जातक आर्थिक और मानसिक परेशानियों से जूझेंगे. अचानक कोई दुर्घटना हो सकती है. परिवार में विवाद की स्थिति बनेगी. कोर्ट-कचहरी के मामले में भी उलझना पड़ सकता है.  

Trending news