Illegal Affair: देश का यह शहर बना गया है 'बेवफाई' की राजधानी, आखिर क्यों करती हैं यहां की महिलाएं शादी के बाद चीटिंग
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1604203

Illegal Affair: देश का यह शहर बना गया है 'बेवफाई' की राजधानी, आखिर क्यों करती हैं यहां की महिलाएं शादी के बाद चीटिंग

  शादीशुदा जिंदगी की शुरुआत के साथ से लेकर अंत तक रिश्तों की बुनियाद पूर्णतः एक दूसरे के भरोसे पर चलती है. प्यार और संबंधों में भरोसे की डोर कमजोर हो जाए तो फिर कुछ भी नहीं बचता. ऐसे में लोगों की उम्मीद होती है कि शादी के बाद उसका पार्टनर उसके प्रति इमानदार हो.

(फाइल फोटो)

Extra Marital Affairs:  शादीशुदा जिंदगी की शुरुआत के साथ से लेकर अंत तक रिश्तों की बुनियाद पूर्णतः एक दूसरे के भरोसे पर चलती है. प्यार और संबंधों में भरोसे की डोर कमजोर हो जाए तो फिर कुछ भी नहीं बचता. ऐसे में लोगों की उम्मीद होती है कि शादी के बाद उसका पार्टनर उसके प्रति इमानदार हो. रिश्तों में इमानदारी हो तो इसको आप लंबे समय तक साथ लेकर चल सकते हैं लेकिन रिश्तों में थोड़ी से बेईमानी इसे पूरी तरह से माप्त करने तबाह करने के लिए काफी है. 

शादी के बाद अवैध संबंध ही रिश्तों में आनेवाली खटास की वजह बनता है. चाहे वह महिलाओं के द्वारा किया जा रहा हो या पुरुषों के द्वारा किया जा रहा धोखा हो. दोनों मे से किसी के द्वारा किया गया धोखा दूसरा बर्दाश्त नहीं कर सकता है. ऐसे में इस तेज भागती दुनिया में आज पार्टनर को एक दूसरे से बेवफाई करते देखते हैं तो इसकी सबसे बड़ी वजह एक दूसरे के लिए समय की कमी, दोनों के बीच विचारों का नहीं मिलना, सेक्स लाइफ में इनके द्वारा एक्सट्रा रोमांच की खोज यही रही है. 

यह ऐप बना है महिलाओं के लिए बेवफाई का जरिया 
दरअसल आजकल ऑनलाइन डेटिंग ऐप की संख्या तेजी से बढ़ी है. इसके आने के बाद से अब लोग अपने जीवन में रोमांच ढूंढने की कोशिश में अपने पार्टनर के साथ बेवफाई करने को तैयार हो जाते हैं और बाहर अपने अवैध संबंध स्थापित कर लेते हैं. ये ऐप शादीशुदा लोगों के लिए भी हैं जिनके लिए स्पेशल फीचर इन ऐप में है. ताकि वह शादी के बाद भी अतिरिक्त प्यार की तलाश में हों तो उन्हें वह हासिल हो सके. एक फ्रांस की ऑनलाइन ऐप है ग्लीडन जिस भारत में भी खूब इस्तेमाल किया जाता है. इस ऐप के जरिए शादीशुदा लोग अपने लिए अतिरिक्त प्यार की तलाश करते हैं. 

महिलाओं ने बनाई है ये ऐप 
महिलाओं की तरफ से इस ऐप का निर्माण किया गया है. जिन महिलाओं ने इस ऐप का निर्माण किया वह शादी के बाद भी अपने लिए अतिरिक्त प्यार चाहती थी और इसी के लिए उन्होंने इस ऐप का बनाया. इस 2009 में लॉन्च किया गया. इस ऐप के लिए महिलाओं के फ्री एक्सेस मिलता है. वहीं पुरुषों के लिए ऐसा करने के लिए इसकी सर्विस की कीमत चुकानी पड़ती है. भारत में 2017 में यह ऐप आया तो हंगामा मचा दिया. इसके अभी यहां 2 मिलियन के करीब यूजर हैं, जिनमें से कोरोना काल के बीतने के बाद जब स्थिति सामान्य होने लगी तो 11 फीसदी के करीब यूजर्स की संख्या में इजाफा हो गया. 

बेवफाई के मामले में छोटे शहर की महिलाएं भी आईं आगे 
आपको बता दें कि बड़े शहरों में शादी के बाद एक्सट्रा मेरिटल अफेयर्स यानी शादी के बाद बेवफाई यह आम सी बात जैसी लगती है, लेकिन छोटे शहरों में यह थोड़ा अलग है. इस ऐप के आंकड़े ने तो लोगों को चौंका दिया. भारत में बड़े शहरों के मुकाबले छोटे शहरों के बीच ग्लीडन ऐप ज्यादा पॉपुलर है. इसके 34 फीसदी से ज्यादा यूजर्स तो केवल टायर 2 और 3 शहरों के हैं. इन शहरों में जयपुर, भोपाल, इंदौर, पुणे, हैदराबाद, चेन्नई, गुरुग्राम, अहमदाबाद, चंडीगढ़, लखनऊ, कोच्चि, नोएडा, गुवाहाटी, विशाखापट्टनम, नागपुर, सूरत और भुवनेश्वर शामिल है. जबकि टायर-1 में शामिल मुंबई, बेंगलुरू, दिल्ली और कोलकाता जैसे शहरों से इसके 66 फीसदी यूजर्स हैं. 

ये भी पढ़ें- शराबबंदी के बाद महिलाओं ने बोतलों को बना लिया कमाई का जरिया, अब इस तरह सजेगी इससे उनकी कलाईयां

Trending news