IND vs AUS Final: फाइनल में ऐसी हो सकती है टीम इंडिया, प्लेइंग इलेवन में एक बदलाव के संकेत
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1965360

IND vs AUS Final: फाइनल में ऐसी हो सकती है टीम इंडिया, प्लेइंग इलेवन में एक बदलाव के संकेत

IND vs AUS Final: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व कप 2023 के खिताबी मुकाबले में टीम इंडिया एक बदलाव के साथ उतर सकती है. भारत के अभ्यास सत्र के दौरान इस बात के संकेत मिले हैं.

IND vs AUS Final: फाइनल में ऐसी हो सकती है टीम इंडिया, प्लेइंग इलेवन में एक बदलाव के संकेत

India vs Australia Final, Team India Playing 11: वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया को धूल चटाने के लिए भारतीय टीम पूरी तरह से तैयार है. वहीं फाइनल मुकाबले से पहले कई समीकरण भी भारतीय टीम के पक्ष में हैं. टीम की मौजूदा फॉर्म और घरेलू कंडीशंस को देखते हुए भारत को विश्व कप 2023 का खिताब जीतने का प्रबल दावेदार माना जा रहा है. टीम इंडिया ने सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ शानदार जीत दर्ज की थी. हालांकि, इसके बावजूद रोहित ब्रिगेड फाइनल में एक बदलाव के साथ उतर सकती है. शुक्रवार को इस बात के संकेत भारतीय टीम के अभ्यास से मिले हैं.

शुक्रवार को टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने नरेंद्र मोदी स्टेडियम में जमकर अभ्यास किया. इस दौरान कप्तान रोहित शर्मा ने स्लिप में फील्डिंग करने का काफी अभ्यास किया. इससे ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि फाइनल मैच में पिच स्पिनर्स के अनुकूल हो सकती है. इसके अलावा सीनियर आज ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने भी गेंदबाजी का जमकर अभ्यास किया है. दरअसल, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अश्विन का रिकॉर्ड काफी शानदार रहा है. इसके अलावा डेविड वॉर्नर के सामने भी वह काफी असरदार रहे हैं और ऑस्ट्रेलिया के दोनों ओपनिंग बल्लेबाज लेफ्टी हैं.

ऐसे में रोहित शर्मा की स्लिप फील्डिंग और अश्विन की बॉलिंग को अभ्यास देखने के बाद ऐसी संभावना जताई जा रही है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फाइनल मैच में भारत तीन स्पिनर्स के साथ उतर सकता है. ऐसे में प्लेइंग इलेवन में अगर अश्विन को जगह मिलती है तो फिर मोहम्मद सिराज को फाइनल मुकाबले में बाहर बैठना पड़ सकता है. इसके अलावा टीम में अन्य किसी भी बदलाव की उम्मीद नहीं है.

फाइनल मुकाबले में भारतीय टीम की संभावित प्लेइंग इलेवन

शुभमन गिल, रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद सिराज/रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह

ये भी पढ़ें- Bihar News: अवैध बालू ने ली एक और जान, अनियंत्रित ट्रैक्टर ने आठ वर्षीय बच्चे को कुचला, मौत

 

 

Trending news