Jharkhand News: ईडी ने अवैध रेत, शराब, भूमि बिक्री मामले में दाखिल किया आरोप पत्र, जानें पूरा केस
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2029863

Jharkhand News: ईडी ने अवैध रेत, शराब, भूमि बिक्री मामले में दाखिल किया आरोप पत्र, जानें पूरा केस

Jharkhand News: धन शोधन का मामला झारखंड पुलिस द्वारा तिवारी और अन्य के खिलाफ रेत और शराब की अवैध बिक्री के अलावा फर्जी तरीके से जमीन की बिक्री और अन्य आपराधिक गतिविधियों से संबंधित 19 प्राथमिकी से जुड़ा है. 

ईडी झारखंड आरोप पत्र (File Photo)

Jharkhand News: झारखंड में रेत, शराब और जमीन की कथित अवैध बिक्री से जुड़ी जांच में धन शोधन रोधी कानून के तहत आरोप पत्र दाखिल किया गया है. प्रवर्तन निदेशालय ने 26 दिसंबर, 2023 मंगलवार को यह जानकारी दी. ईडी ने दावा किया कि अवैध गतिविधियों के माध्यम से 2021-22 के दौरान 14 करोड़ रुपये से अधिक की आय अर्जित की गई. 

इसने कहा कि आरोप पत्र 16 दिसंबर को रांची की एक विशेष अदालत के समक्ष दाखिल किया गया था. आरोप पत्र में मुख्य आरोपी जोगेंद्र तिवारी समेत सारण अल्कोहल प्राइवेट लिमिटेड, संथाल परगना प्राइवेट लिमिटेड, मैहर होटल्स एंड रिसॉर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड और राजमहल ट्रेडर्स जैसी कंपनियों को नामित किया गया है. 

ये भी पढ़ें:राहुल गांधी-खड़गे ने बिहार कांग्रेस नेताओं के साथ की बैठक, सीट बंटवारे पर हुई चर्चा

संघीय एजेंसी ने एक बयान में कहा कि अदालत ने 23 दिसंबर को आरोप पत्र पर संज्ञान लिया. इसमें कहा गया है कि धन शोधन का मामला झारखंड पुलिस द्वारा तिवारी और अन्य के खिलाफ रेत और शराब की अवैध बिक्री के अलावा फर्जी तरीके से जमीन की बिक्री और अन्य आपराधिक गतिविधियों से संबंधित 19 प्राथमिकी से जुड़ा है. 

ये भी पढ़ें: बिहार में जंगलराज! सांसद की बहन के घर पर अपराधियों ने फेंका बम,पुलिस ने शुरू की जांच

ईडी ने दावा किया, ‘जोगेंद्र तिवारी रेत और शराब के व्यापार से संबंधित आपराधिक गतिविधियों में लिप्त है, जो उसके करीबी सहयोगियों के नाम पर थे. इन सभी कंपनियों को जोगेंद्र तिवारी की तरफ से कंट्रोल किया जाता था.’

इनपुट: भाषा 

​ये भी पढ़ें:चतरा को CM की 500 करोड़ की सौगात, कहा- दिल्ली या रांची से नहीं गांव से चलेगी सरकार

Trending news