बिहार के आकाश राज का यूपीएससी जेई सिविल परीक्षा में चयन, हासिल किया AIR-1
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2227764

बिहार के आकाश राज का यूपीएससी जेई सिविल परीक्षा में चयन, हासिल किया AIR-1

Akash Raj: पूर्णिया के आकाश राज ने यूपीएससी की ओर से आयोजित ईएसआईसी जूनियर इंजीनियर (इलेक्ट्रिकल) परीक्षा में पूरे देश में पहला स्थान हासिल किया है.

आकाश राज

पूर्णिया: बिहार के पूर्णिया जिले में रहने वाले के ई. आकाश राज ने यूपीएससी की ओर से आयोजित ईएसआईसी जूनियर इंजीनियर (इलेक्ट्रिकल) परीक्षा में सफलता पाकर अपने माता-पिता का नाम रोशन किया है. आकाश राज ने इस परीक्षा में अखिल भारतीय रैंक (एआईआर) 1 हासिल किया है. पूर्णिया के रेनू नगर के रहने वाले आकाश राज पिता डॉ. वीरेन्द्र कुमार आरकेके कॉलेज पूर्णिया के प्राचार्य हैं. मां प्रो. सरिता कुमारी ने बताया कि परीक्षा में प्रथम स्थान पाकर उनके बेटे ने पूर्णिया का नाम रौशन किया है. वहीं आकाश राज ने बताया कि फिलहाल वो बंगाल के कूचबिहार के केन्द्रीय विद्यालय में जेई के पद पर कार्यरत हैं.

आकाश ने अपनी संघर्ष के बारे में बताते हुए कहा कि 2018 में उन्होंने बैंगलोर कॉलेज से इलेक्ट्रिकल और इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग (बीई ईईई) में स्नातक की उपाधि प्राप्त की थी. इसके बाद 5 लाख रुपये के वार्षिक पैकेज पर उन्होंने नौकरी ज्वाइन की. वहां उन्हें काम पसंद नहीं आया और जल्द ही उन्होंने इस काम को छोड़ दिया. इसके बाद उन्होंने केंद्रीय विद्यालय संगठन, पश्चिम बंगाल में काम करना शुरू कर दिया. यूपीएससी जेई के लिए उन्हें 20 सीटों की वैकेंसी मिली थी.  8 अप्रैल को उन्होंने अपना फॉर्म भरा और 8 अक्टूबर को इसकी परीक्षा दी थी.

हाल ही में, जब इसका रिजल्ट घोषित हुआ, तो उन्होंने अपने परिवार, रिश्तेदारों और समाज को परीक्षा में टॉप करने पर गर्व महसूस किया. आकाश राज की सफलता से उनके माता-पिता अपने बेटे की सफलता से काफी गौरवान्वित और प्रसन्न हैं. आकाश राज की मां सरिता देवी ने कहा कि वह अपने बेटे से हमेशा कहा करती थीं कि इतना ऊंचा उठना कि भगवान आकर उससे पूछें कि बताओ वो क्या चाहता है.  

ये भी पढ़ें- Special Train: बिहार के इन स्टेशनों से दिल्ली के लिए स्पेशल ट्रेन, देखें रूट और टाइम-टेबल

Trending news