सुशील मोदी का नीतीश पर निशाना, कहा- भाजपा के दबाव में लिया शराब से मौत पर मुआवजे का फैसला
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1771126

सुशील मोदी का नीतीश पर निशाना, कहा- भाजपा के दबाव में लिया शराब से मौत पर मुआवजे का फैसला

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी ने कहा कि भाजपा के लगातार दबाव बनाने पर राज्य सरकार ने जहरीली शराब से मरने वाले 38 लोगों के आश्रितों को 4-4 लाख रुपये मुआवजा देने का निर्णय किया.

(फाइल फोटो)

पटना: बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी ने कहा कि भाजपा के लगातार दबाव बनाने पर राज्य सरकार ने जहरीली शराब से मरने वाले 38 लोगों के आश्रितों को 4-4 लाख रुपये मुआवजा देने का निर्णय किया. जबकि ऐसे मामले में 500 से ज्यादा गरीबों की जान जा चुकी है.

सुशील मोदी ने कहा कि पिछले साल जहरीली शराब से मोतिहारी-नवादा में बड़ी संख्या में लोगों के मरने की घटना के बाद संवेदनहीन रुख अपनाते हुए मुख्यमंत्री ने पीड़ित परिवारों को मुआवजा देने से साफ इंकार कर दिया था और यहां तक कहा था कि 'जो पीयेगा, सो मरेगा'.

ये भी पढ़ें- अपने ही हो रहे बेगाने! कुशवाहा को करीबी जेडीयू MLC रामेश्वर महतो ने दिया झटका

उन्होंने कहा कि जहरीली शराब से मरने वालों में 90 फीसद लोग दलित, पिछड़े और आदिवासी परिवारों के थे. पुलिस ने उन्हें डरा-धमका कर न प्राथमिकी दर्ज कराने दी और न शवों का पोस्टमार्टम कराया.मोदी ने आगे कहा कि जब मृतकों की संख्या छिपाने के लिए एफआईआर-पोस्टमाटर्म होने नहीं दिये गए, तब अनुग्रह राशि के लिए पोस्टमार्टम रिपोर्ट को अनिवार्य नहीं बनाया जाना चाहिए.

ये भी पढ़ें- बिहार में अंतर्जातीय विवाह पर मिलेगा 2.5 लाख, इस योजना के बारे में जानते हैं आप?

उन्होंने कहा कि शराबबंदी कानून के तहत जो 4 लाख से ज्यादा मुकदमें दर्ज हैं, उन्हें वापस लेकर एक बार सबको आम माफी दी जानी चाहिए. सुशील मोदी ने कहा कि आम माफी की घोषणा से हजारों लोगों की रिहाई होगी और अदालतों पर मुकदमे का बोझ काफी कम होगा. उन्होंने कहा कि 2016 के पूर्ण मद्यनिषेध कानून में अब तक इतने संशोधन हो चुके हैं कि यह सिर्फ कागज पर रह गया है. 

Trending news