Dhiraj Sahu Case: कांग्रेस सांसद के बंगले पर छापेमारी खत्म, 9 दिन से चल रही थी कार्रवाई, जानें क्या-क्या मिला
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2011908

Dhiraj Sahu Case: कांग्रेस सांसद के बंगले पर छापेमारी खत्म, 9 दिन से चल रही थी कार्रवाई, जानें क्या-क्या मिला

Dhiraj Sahu Case: रांची के सुशीला निकेतन बंगले में दसवें दिन सब कुछ सामान्य नजर आया. मिली जानकारी के अनुसार, पता चला कि अभी बंगले में कोई मौजूद नहीं है.

धीरज साहू (File Photo)

Dhiraj Sahu Case: झारखंड के लोहरदगा से कांग्रेस के राज्यसभा सांसद धीरज साहू के ठिकानों पर चल रही आयकर विभाग की छापेमारी 14 दिसंबर, 2023 दिन गुरुवार को देर शाम खत्म हो गई. राजधानी रांची के रेडियम रोड स्थित सुशीला निकेतन बंगला में आयकर विभाग में कुल 9 दिनों तक छापेमारी की. वहीं, उड़ीसा और पश्चिम बंगाल के ठिकानों पर भी तकरीबन सात दिन से अधिक छापेमारी चली कई जगहों पर आयकर विभाग ने जिओ सर्विलांस की मदद से जमीन के अंदर रकम या आभूषण छुपाए जाने की भी जांच की.

जानें क्या-क्या मिला

सूत्रों की मिली जानकारी के अनुसार, अब तक कुल 351 करोड़ नगद रकम बरामद किए गए हैं. साथ ही 13 किलो सोना के अलावा चल अचल संपत्ति के कई दस्तावेज भी जब्त किए गए है. इधर, रांची के सुशीला निकेतन बंगले में दसवें दिन सब कुछ सामान्य नजर आया. मिली जानकारी के अनुसार, पता चला कि अभी बंगले में कोई मौजूद नहीं है.

बता दें कि दरअसल, 6 दिसंबर, 2023 को राजधानी रांची सहित झारखंड बंगाल और उड़ीसा में एक साथ इनकम टैक्स के अधिकारियों ने कांग्रेस सांसद धीरज साहू (MP Dhiraj Sahu) के कई ठिकानों पर दबिश दी थी. इसके बाद कांग्रेस सांसद के ठिकानों पर इनकम टैक्स रेड की खबर में पूरे देश में फैल गई. इस कार्रवाई के दौरान जब करोड़ों रुपए बरामद होने लगे तो यह सियासी हो गई. 

ये भी पढ़ें: MP Dhiraj Sahu: धीरज साहू के रांची स्थित आवास पर छापेमारी आज भी जारी, जानें पूरी खबर

इस मामले पर बीजेपी जहां कांग्रेस को घेर रही थी. साथ ही झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन से इस्तीफा मांगा जाने लगा था. वहीं, कांग्रेस के राज्यसभा सांसद धीरज साहू के ठिकानों पर मिले रहे कारोड़ों के कैश पर पीएम मोदी ने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर पोस्ट किया था. पीएम मोदी ने अपने लिखा था- देशवासी इन नोटों के ढेर को देखें और फिर इनके नेताओं के ईमानदारी के 'भाषणों' को सुनें...जनता से जो लूटा है, उसकी पाई-पाई लौटानी पड़ेगी, यह मोदी की गारंटी है.  

रिपोर्ट: आयुष कुमार सिंह

Trending news