CM Nitish Kumar: 7 मार्च को इंग्लैंड जाएंगे सीएम नीतीश कुमार, 12 मार्च को लौटेंगे वापस
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2144266

CM Nitish Kumar: 7 मार्च को इंग्लैंड जाएंगे सीएम नीतीश कुमार, 12 मार्च को लौटेंगे वापस

CM Nitish Kumar: राज्यसभा सांसद संजय कुमार झा ने कहा कि बिहार 17 एकड़ के विशाल परिसर में भारत का सबसे बड़ा विज्ञान शहर स्थापित करने के लिए तैयार है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इसके और जानकारी के लिए इंग्लैंड दौरे पर जाएंगे.

नीतीश कुमार, सीएम, बिहार

CM Nitish Kumar: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 7 मार्च, 2024 दिन गुरुवार को दिल्ली से लंदन के लिए रवाना होंगे. सीएम नीतीश कुमार 6 मार्च, 2024 दिन बुधवार को लगभग एक सप्ताह की छुट्टी पर बिहार से दिल्ली के लिए रवाना हो गए. यहां से वह इंग्लैंड जाएंगे. इस दौरान वह कुछ दिन विदेश में बिताएंगे. इस वजह से नीतीश कुमार ने पश्चिम चंपारण जिले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली में भाग लेने से खुद अलग कर लिया था. जदयू के राज्यसभा सांसद संजय कुमार झा के साथ गुरुवार को यूनाइटेड किंगडम के लिए रवाना होने की संभावना है.

नीतीश कुमार की विदेश यात्रा के बारे में जानकारी देते हुए जदयू नेता और राज्यसभा सांसद संजय कुमार झा ने कहा कि बिहार 17 एकड़ के विशाल परिसर में भारत का सबसे बड़ा विज्ञान शहर स्थापित करने के लिए तैयार है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इसके और जानकारी के लिए इंग्लैंड दौरे पर जाएंगे. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार 7 मार्च से 12 मार्च, 2024 तक इंग्लैंड का दौरा करेंगे. सीएम इस दौरान लंदन में बनी साइंस सिटी को देखेंगे.

एक तरफ बिहार में नवगठित एनडीए सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार में देरी हो रही है. दूसरी लोकसभा चुनाव भी नजदीक होने के कारण नीतीश कुमार के यूरोपीय दौरे पर जाने से कई तरह के सियासी मायने निकाले जा रह हैं. नीतीश कुमार की यूरोप यात्रा की अचानक योजना उन्हें न केवल रोजमर्रा के शासन के मामलों को बल्कि सीट-बंटवारे, टिकट वितरण और चुनाव अभियानों के लिए महत्वपूर्ण चर्चाओं को भी अस्थायी रूप से अलग रखने के लिए मजबूर करेगी.

यह भी पढ़ें:पीएम मोदी के बेतिया दौरे से बिहार को क्या-क्या मिला? एक क्लिक में जानिए

प्रशांत किशोर ने सीएम पर साधा निशाना
सीएम नीतीश कुमार के इस विदेश दौरे पर प्रशांत किशोर ने 6 मार्च, 2024 दिन बुधवार को कटाक्ष किया. मीडिया से बात करते हुए प्रशांत किशोर ने कहा कि 18 साल बाद नीतीश कुमार निवेश लाने के लिए विदेश यात्रा पर जा रहे हैं. वह स्कॉटलैंड जा रहे हैं. स्कॉटलैंड में बड़े निवेशक कौन हैं, मुझे नहीं पता. स्कॉटलैंड अपने मेडिकल कॉलेजों के लिए जाना जाता है. लोग अमेरिका, यूरोप जाते हैं, निवेश के लिए मध्य पूर्व या जापान. प्रशांत किशोर ने कहा कि स्कॉटलैंड खुद वित्तीय संकट और बेरोजगारी से जूझ रहा है.

Trending news