Hotel News: 3...4...5 और 7 स्टार होटल में क्या होता है फर्क?
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1985804

Hotel News: 3...4...5 और 7 स्टार होटल में क्या होता है फर्क?

Hotel News: जब हम किसी शहर में घूमने जाते हैं तो होटल में रुकना पसंद करते हैं. आप सोचते हैं कि किस होटल में रुका जाए 3...4...5 और 7 स्टार होटल में . इनके अंतर को यहां जान सकते हैं. 

Hotel News: 3...4...5 और 7 स्टार होटल में क्या होता है फर्क?

Hotel News: जब हम किसी शहर में घूमने जाते हैं तो होटल में रुकना पसंद करते हैं. अगर आपने कहीं जाने की प्लानिंग की है और अच्छे होटल में रुकना चाहते हैं तो आप कई सर्च करते हैं. आप सोचते हैं कि किस होटल में रुका जाए. आपने हो सकता है कि 3, 4, 5 और 7 स्टार के होटल्स के बारे में सुना हो या रह चुके हो. अगर रह लिया है तो ठीक है. अगर नहीं रुके हैं और रुकना चाहते हैं तो इस ऑर्टिकल को पूरा पढ़िए. साथ ही जिन लोगों ने इन होटल में रह लिया है. वह इनके अंतर को यहां जान सकते हैं. 

3 स्टार होटल 
सबसे पहले हम आपको 3 स्टार होटल के बारे में जानकारी देते हैं. 3 स्टार होटल आमतौर पर आरामदायक और कम पैसे के होते हैं. इनमें आपको एक शानदार कमरा मिलता है. इस कमरे में कई तरह की सुविधाएं होती हैं. यहां पर आपको एक बड़ा बिस्तर, टीवी, एसी और एक शौचालय मिलता है. इसके अलावा 3 स्टार होटलों में एक रेस्टोरेंट और पार्किंग की सुविधा भी होती है.

4 स्टार होटल 
अब बात करते हैं 4 स्टार होटल के बारे में, इसमें आपको शानदार सुविधाओं से लैंस कमरा मिलेगा. यह कमरा मॉडर्न फ्लैट स्क्रीन टीवी, वायरलेस इंटरनेट और मिनी बार जैसी सुविधाएं मिलती हैं. 

5 स्टार होटल 
5 स्टार होटल लग्जरी होता है. इसका कमरा अन्य होटलों से बहुत अलग होता है. 

7 स्टार होटल 
5 स्टार होटल से कई ज्यादा लग्जुरियस सुविधाएं 7 स्टार होटल में होती हैं. इसमें रूम, बाथरूम, खाना, रेस्तरां, लॉबी, हेल्थ क्लब, स्विमिंग पूल शानदार सविधा होती है. 

होटल चुनते किन बातों का रखें ध्यान, यहां जानिए 
होटल चुनते समय आप अपने बजट का ख्याल रखिए. आप अपने बजट के हिसाब से 3, 4, 5 और 7 स्टार के होटल्स में किसी को चुन सकते हैं.

Trending news