Bihar News: अतिक्रमण हटाने गई पुलिसकर्मियों पर पहले पथराव, फिर 160 झोपड़ियों में लगा दी आग
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1992067

Bihar News: अतिक्रमण हटाने गई पुलिसकर्मियों पर पहले पथराव, फिर 160 झोपड़ियों में लगा दी आग

Bihar News: दानापुर में अतिक्रमण हटाने गए पुलिसकर्मियों पर असमाजिक तत्वों ने पुलिस की टीम पर हमला किया फिर 160 झोपड़ी नुमा घरों को आग के हवाले कर दिया.

Bihar News: अतिक्रमण हटाने गई पुलिसकर्मियों पर पहले पथराव, फिर 160 झोपड़ियों में लगा दी आग

दानापुर:Bihar News: दानापुर दियारा के 160 बाढ़ पीड़ितों को सरकार द्वारा प्रखंड कार्यालय में बसाया गया था. सरकार ने इन सभी बाढ़ पीड़ितों को मनेर में जमीन आवंटन कर चुकी है इसके बाद भी बाढ़ पीड़ित प्रखंड कार्यालय में जबरन अतिक्रमण कर रह रहे थे. जिसके बाद जिला प्रशासन के आदेश पर उसको खाली करने आज पटना पुलिस पहुंची थी. तभी सामाजिक तत्वों द्वारा पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया गया. पुलिस ने जवाबी कार्रवाई में लोगों पर लाठी भी बरसाए. इस दौरान कुछ सामाजिक तत्व के लोगों ने 160 झोपड़ी नुमा घरों में आग लगा दी. जिसके बाद माहौल और तनावपूर्ण हो गया.

बाढ़ पीड़ित लोगों ने तो पुलिस पर ही आग लगाने की बात कही है. लेकिन पुलिस इस मामले में इंकार करते हुए असामाजिक तत्वों द्वारा आग लगाने की बात कह रही है और आरोपियों की गिरफ्तारी कर कार्रवाई करने की भी बात कर रही है. वहीं दोनों तरफ से अभी भी स्थिति तनावपूर्ण है. प्रखंड कार्यालय में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है. 160 घरों में आग लगने से एक के बाद एक कई सिलेंडर ब्लास्ट किया है. जिससे आसपास के लोग दहशत में है. बगल में ही व्यवहार न्यायालय दानापुर और प्रखंड कार्यालय दानापुर है.

वहीं इस मामले में पटना सिटी एसपी ने बताया कि बाढ़ पीड़ित के द्वारा प्रखंड कार्यालय में लंबे समय से जमीन को अतिक्रमण करके झोपड़ी नुमा मकान बनाया गया था. इन लोगों के लिए मनेर में जमीन आवंटन कर दिया गया था. इसके बाद भी ये लोग यहां से खाली नहीं कर रहे थे. पुलिस जब प्रखंड कार्यालय खाली कराने गई तभी पीछे से कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा झोपड़ी नुमा मकान में आग लगा दी गई. फिलहाल वहां दमकल की गाड़ी बुलाकर आग पर काबू पा ली गई है और आग लगाने वाले और शरारती तत्वों की पहचान कर आगे की कार्रवाई की जाएगी.

इनपुट- इश्तियाक खान

ये भी पढ़ें- Muslim Politics: देवगौड़ा के बाद तेलंगाना में ओवैसी की मुस्लिम राजनीति को झटका, ममता, अखिलेश और नीतीश-तेजस्वी क्या करेंगे?

 

Trending news