बिहार में बीस हजार रुपये रिश्वत लेते राजस्व कर्मचारी गिरफ्तार, पूछताछ के बाद कोर्ट में पेशी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1775254

बिहार में बीस हजार रुपये रिश्वत लेते राजस्व कर्मचारी गिरफ्तार, पूछताछ के बाद कोर्ट में पेशी

Bihar News: बिहार के नालंदा जिले के हरनौत प्रखंड के राजस्व कर्मचारी संतोष कुमार को निगरानी अन्वेषण ब्यूरो की मुख्यालय टीम ने आज घुस लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया गया है. संतोष कुमार को हरनौत ब्लॉक के पूरब पुराना थाना के पास गली 20 हजार रुपये रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया गया है.

बिहार में बीस हजार रुपये रिश्वत लेते राजस्व कर्मचारी गिरफ्तार, पूछताछ के बाद कोर्ट में पेशी

नालंदा: Bihar News: बिहार के नालंदा जिले के हरनौत प्रखंड के राजस्व कर्मचारी संतोष कुमार को निगरानी अन्वेषण ब्यूरो की मुख्यालय टीम ने आज घुस लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया गया है. संतोष कुमार को हरनौत ब्लॉक के पूरब पुराना थाना के पास गली 20 हजार रुपये रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया गया है. इस मामले में नालंदा जिले के नूरसराय थाना क्षेत्र की परिवादिनी शोभा कुमारी ने 26 अप्रैल 2023 को शिकायत दर्ज कराई थी.

शोभा कुमारी ने ये आरोप लगाया था कि राजस्व कर्मचारी संतोष कुमार ने जमीन का परिमार्जन करने के लिए रिश्वत की मांग की थी. जिसके बाद ब्यूरो द्वारा सत्यापन कराया गया एवं सत्यापन के क्रम में आरोपी द्वारा 20,000/- (बीस हजार) रुपये रिश्वत मांगे जाने का प्रमाण पाया गया. आरोप सही पाये जाने के पश्चात् उपरोक्त कांड अंकित कर अनुसंधानकर्ता पुलिस उपाधीक्षक शिव कुमार साह के नेतृत्व में एक धावा दल का गठन किया गया, जिनके द्वारा कार्रवाई करते हुए अभियुक्त  संतोष कुमार, राजस्व कर्मचारी को गिरफ्तार किया गया.

अभियुक्त को पूछताछ के बाद माननीय न्यायालय, निगरानी, पटना में पेश किया जायेगा. उसके साथ एक बिचौलिए को भी पकड़ा गया था. लेकिन उसे छोड़ दिया गया. राजस्व कर्मचारी संतोष कुमार के खिलाफ सोमवार को निगरानी थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई थी. पुलिस उपाधीक्षक शिव कुमार साह ने बताया कि आरोपी से पूछताछ की जाएगी. इसके बाद ब्यूरो के न्यायालय के समक्ष उसे प्रस्तुत किया जायेगा. वहीं दूसरी तरफ स्थानीय लोगों का दावा है कि राजस्व कर्मचारी को निगरानी की टीम ने बस में से गिरफ्तार किया है.

इनपुट- ऋषिकेश

इनपुट- Bihar Politics: राज्यसभा सांसद ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ की बैठक, बीजेपी पर जमकर साधा निशाना

Trending news