Bihar News: 5 लोकसभा सीट पर शाम पांच बजे तक करीब 52.35 प्रतिशत मतदान
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2256381

Bihar News: 5 लोकसभा सीट पर शाम पांच बजे तक करीब 52.35 प्रतिशत मतदान

Bihar News: बिहार के मुख्य निर्वाचन अधिकारी के कार्यालय से प्राप्त जानकारी के मुताबिक, सीतामढ़ी, मधुबनी, मुजफ्फरपुर, सारण और हाजीपुर में शाम पांच बजे तक क्रमशः 53.13 प्रतिशत, 49.01 प्रतिशत, 55.30 प्रतिशत, 50.46 प्रतिशत और 53.81 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया है.

Bihar News: 5 लोकसभा सीट पर शाम पांच बजे तक करीब 52.35 प्रतिशत मतदान

पटना: बिहार की पांच लोकसभा सीट मुजफ्फरपुर, मधुबनी, सीतामढ़ी, सारण और हाजीपुर के 95.11 लाख से अधिक मतदाताओं में से 52.35 प्रतिशत ने सोमवार शाम पांच बजे तक अपने मताधिकार का प्रयोग किया. बिहार की इन पांच लोकसभा सीट पर सोमवार सुबह सात बजे कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान शुरू हो गया जो शाम छह बजे तक जारी रहेगा.

बिहार के मुख्य निर्वाचन अधिकारी के कार्यालय से प्राप्त जानकारी के मुताबिक, सीतामढ़ी, मधुबनी, मुजफ्फरपुर, सारण और हाजीपुर में शाम पांच बजे तक क्रमशः 53.13 प्रतिशत, 49.01 प्रतिशत, 55.30 प्रतिशत, 50.46 प्रतिशत और 53.81 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया है. इन पांच लोकसभा सीट पर जिन 80 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला होगा, उनमें सीतामढ़ी से राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के उम्मीदवार और बिहार विधान परिषद के सभापति देवेश चंद्र ठाकुर, हाजीपुर से लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के प्रमुख चिराग पासवान और सारण सीट से राष्ट्रीय जनता दल (राजद) प्रमुख लालू प्रसाद की बेटी रोहिणी आचार्य और पूर्व केंद्रीय मंत्री राजीव प्रताप रूडी भी शामिल हैं.

इसके अलावा बता दें कि मतदान को लेकर युवाओं में भी खासा उत्साह देखा जा रहा है. पहली बार मतदान करने वाले युवा भी मतदान केंद्र पहुंच रहे हैं. हाजीपुर के राजपाकर में दिव्यांग वोटर को पुलिसकर्मियों ने मदद भी पहुंचाई.

इनपुट- भाषा

ये भी पढ़िए- Tiger Kid Scheme: अब ग्रामीण बच्चे वाइल्ड लाइफ में बनेंगे धुरंधर, जानिए क्या है टाइगर किड योजना

 

Trending news