बिहार के लिए एक बड़ी खुशखबरी! दरभंगा और आनंद विहार के बीच चलेगी पुश-पुल ट्रेन, देखें एक नजर
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2014100

बिहार के लिए एक बड़ी खुशखबरी! दरभंगा और आनंद विहार के बीच चलेगी पुश-पुल ट्रेन, देखें एक नजर

Indian Railways  : रेल मंडल के डीआरएम विनय श्रीवास्तव ने बताया है कि इस पुल पुश ट्रेन की रैक जयनगर तक पहुंच गई है और इसमें स्लीपर और जनरल कोच शामिल हैं. यह ट्रेन आम लोगों और गरीब लोगों के लिए फायदेमंद साबित होगी, जिससे उन्हें लंबे सफर को कम समय में तय करने का मौका मिलेगा.

बिहार के लिए एक बड़ी खुशखबरी! दरभंगा और आनंद विहार के बीच चलेगी पुश-पुल ट्रेन, देखें एक नजर

Indian Railways : बिहार के रेलवे यात्रीयों के लिए एक बड़ी खुशखबरी है! अब दरभंगा से आनंद विहार तक नई पुल पुश ट्रेनें चलाई जाएंगी. यह नई पुल पुश ट्रेन ट्रेन, समस्तीपुर रेल मंडल के दरभंगा स्टेशन से आनंद विहार टर्मिनल तक जाएगी और इसमें आधुनिक तकनीक से बनी पुल पुश ट्रेन नॉन-एसी ट्रेन की सुविधा होगी.

बता दें कि इस नई ट्रेन की तस्वीर वंदे भारत की तरह है और यह नई तकनीक के साथ समस्तीपुर रेल मंडल के जयनगर पहुंच चुकी है. रेलवे विभाग ने दरभंगा से आनंद विहार टर्मिनल के लिए इस नई ट्रेन को चलाने का निर्णय किया है, जो यात्रीयों के लिए सुविधाजनक होगी. इसके साथ ही, रेल मंडल के डीआरएम विनय श्रीवास्तव ने बताया है कि इस पुल पुश ट्रेन की रैक जयनगर तक पहुंच गई है और इसमें स्लीपर और जनरल कोच शामिल हैं. यह ट्रेन आम लोगों और गरीब लोगों के लिए फायदेमंद साबित होगी, जिससे उन्हें लंबे सफर को कम समय में तय करने का मौका मिलेगा.

साथ ही इस हाई-स्पीड ट्रेन को आधुनिक तकनीक से तैयार किया गया है, जो कम बजट में सफर करने वालों के लिए सुविधाजनक होगी. इसमें स्थानीय यात्रा के लिए स्लीपर और जनरल कोच शामिल हैं, जो यात्रा को और भी सुखद बनाए रखेंगे. इस नई ट्रेन की सेवा 30 दिसंबर से दरभंगा, सीतामढ़ी, रक्सौल और गोरखपुर के रास्ते से आनंद विहार तक शुरू हो सकती है. 

हालांकि, इसकी आधिकारिक घोषणा अभी तक नहीं हुई है, लेकिन उम्मीदें हैं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिसंबर महीने के अंत में इस बड़ी खुशखबरी का ऐलान करेंगे.

ये भी पढ़िए- शरीर को ये पांच संकेत देता है  Silent Heart Attack, देखें एक नजर 

 

Trending news