India Vs Pakistan: फुस्स हुए बाबर और शाहीन मिसाइल, बेमतलब का हौव्वा बना रहा था पाकिस्तान
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1915565

India Vs Pakistan: फुस्स हुए बाबर और शाहीन मिसाइल, बेमतलब का हौव्वा बना रहा था पाकिस्तान

IND vs PAK, ODI World Cup 2023: भारत और पाकिस्तान के बीच खेले गए वनडे वर्ल्ड कप 2023 के मुकाबले में टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 7 विकेट से हरा दिया है. इस जीत के साथ ही टीम इंडिया विश्व कप अंक तालिका में भी 6 अंकों के साथ पहले स्थान पर पहुंच गई है.

India Vs Pakistan: फुस्स हुए बाबर और शाहीन मिसाइल, बेमतलब का हौव्वा बना रहा था पाकिस्तान

पटना: IND vs PAK, ODI World Cup 2023: भारत और पाकिस्तान के बीच खेले गए वनडे वर्ल्ड कप 2023 के मुकाबले में टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 7 विकेट से हरा दिया है. इस जीत के साथ ही टीम इंडिया विश्व कप अंक तालिका में भी 6 अंकों के साथ पहले स्थान पर पहुंच गई है. भारत की इस धमाकेदार जीत में गेंदबाजों और कप्तान रोहित शर्मा का अहम योगदान रहा. इसके साथ ही भारत ने विश्व कप में लगातार 8वीं बार पाकिस्तान को हराया है. वहीं भारत के खिलाफ विश्व कप में पहली जीत का सपना लिए अहमदाबाद पहुंचे पाकिस्तान का दिल एक बार फिर से टूट गया. भारत अब विश्व कप में पाकिस्तान से 8-0 से आगे है.

भारत और पाकिस्तान के बीच खेले गए विश्व कप 12 वें मुकाबले की अगर बात करें तो इस मैच में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था. जिसके बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान की टीम पूरा 42.5 ओवर में मात्र 191 रन पर ही ऑलआउट हो गई. इस दौरान भारत की तरफ से शार्दुल ठाकुर को छोड़कर सभी गेंदबाजों ने 2-2 विकेट झटके. हालांकि शार्दुल ने इस मैच में सिर्फ दो ही ओवर गेंदबाजी की. बात करें अन्य गेंदबाजों की तो सभी ने पाकिस्तान के दो-दो बल्लेबाजों को आउट किया. इनमें जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा और कुलदीप यादव का नाम शामिल रहा. वहीं पाकिस्तान की तरफ से कप्तान बाबर आजम ने सर्वाधिक 50 रनों की पारी खेली. वहीं मोहम्मद रिजवान भी मात्र 49 रन ही बना पाए.

वहीं 192 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत काफी तेज रही. हालांकि इस मैच से टीम में वापसी कर रहे शुभमन गिल जल्दी आउट हो गए. जिसके कप्तान रोहित शर्मा ने पारी को संभालते हुए 86 रनों की शानदार पारी खेली. इसके अलावा श्रेयस अय्यर ने भी नाबाद 53 रनों की पारी खेलकर भारत को जीत दिलाया. वहीं पाकिस्तान के गेंदबाजों की अगर बात करें तो शाहीन अफरीदी ने 2 विकेट लिए. वहीं हसन अली को 1 सफलता मिली.

ये भी पढ़ें- IND vs PAK: रोहित शर्मा ने वनडे में लगाए 300 से ज्यादा छक्के, पाकिस्तान के खिलाफ हासिल की उपलब्धि

Trending news