IND vs AUS Final: ऑस्ट्रेलिया छठी बार बना वर्ल्ड चैंपियन, फाइनल में भारतीय टीम की शर्मनाक हार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1968643

IND vs AUS Final: ऑस्ट्रेलिया छठी बार बना वर्ल्ड चैंपियन, फाइनल में भारतीय टीम की शर्मनाक हार

Cricket World Cup 2023 Final: वनडे वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने भारतीय टीम को हराकर छठी बार खिताब अपने नाम कर किया. ऑस्ट्रेलिया की तरफ से ट्रेविस हेड ने 137 रनों की पारी खेली.

IND vs AUS Final: ऑस्ट्रेलिया छठी बार बना वर्ल्ड चैंपियन, फाइनल में भारतीय टीम की शर्मनाक हार

IND vs AUS Final Match Highlights: क्रिकेट विश्व कप 2023 में हार के साथ ही करोड़ों भारतीय फैंस का सपना एक बार फिर से चकनाचूर हो गया. अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए विश्व कप 2023 के फाइनल मुकाबले में कमिंस की कप्तानी वाली ऑस्ट्रेलिया ने रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया को 6 विकेट से हरा दिया. ऑस्ट्रेलिया की रिकॉर्ड छठी विश्व कप जीत में बाएं हाथ के ओपनर ट्रेविस हेड ने 137 रनों की शानदार पारी खेलकर अहम योगदान दिया. इसके अलावा लाबुशेन ने शानदार 58 रनों की पारी खेली. फाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया ने शुरुआत से ही भारतीय खिलाड़ियों के ऊपर दबदबा बनाकर रखा.

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया का ये रिकॉर्ड वनडे वर्ल्ड कप का छठा खिताब जीता. ऑस्ट्रेलिया ने इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला किया था. जिसके बाद भारतीय टीम ने पहले बैटिंग करते हुए 50 ओवर में 240 रनों के स्कोर पर ऑलआउट हो गई थी. 241 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया टीम ने इस लक्ष्य को 43 ओवर में अपने नाम कर लिया. पैट कमिंस की कप्तानी वाली ऑस्ट्रेलिया टीम इस मुकाबले में बैटिंग, बॉलिंग और फील्डिंग तीनों डिपार्टमेंट में भारत से काफी आगे रही.

ओपनिंग बल्लेबाज ट्रेविस हेड और नंबर पांच पर बल्लेबाजी करने उतरे मार्नस लाबुशेन की जोड़ी ऑस्ट्रेलिया को जीत की दहलीज तक लेकर गई. दोनों बल्लेबाज़ों ने चौथे विकेट के लिए 192 रनों की बड़ी साझेदारी की, दोनों बल्लेबाजों के आगे सभी भारतीय गेंदबाज़ नाकाम साबित रहे. हेड ने फाइनल मुकाबले में शतक और लाबुशेन ने अर्धशतकीय पारी खेली. दोनों ही बल्लेबाज़ ने सूझबूझ से ऑस्ट्रेलियाई पारी को आगे बढ़ाते हुए कंगारू टीम को विश्व कप के फाइनल में जीत दिलाई. हालांकि ट्रेविस हेड मैच जीतने से 2 रन पहले आउट हो गए थे. जिसके बाद मैक्सवेल ने विजयी रन बनाए.

ये भी पढ़ें- Travis Head: पहले WTC फाइनल में ट्रेविस हेड ने तोड़ा था भारत का सपना! अब वनडे वर्ल्ड कप में रुलाया

Trending news