Sahibganj News: पति ने कर्ज लेकर पत्नी को पढ़ा लिखा कर बनाया ANM, फिर मिला धोखा, बेटे संग लापता
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1769484

Sahibganj News: पति ने कर्ज लेकर पत्नी को पढ़ा लिखा कर बनाया ANM, फिर मिला धोखा, बेटे संग लापता

बिहार के साहिबगंज जिले के बोरियो में ज्योति मौर्या जैसा एक मामला सामने आया है. जहां पति अपनी पत्नी के बरामदगी के लिए दर-दर भटक रहा है. कभी बिलख- बिलख कर रोता है तो कभी आवेदन लेकर पुलिस से न्याय की गुहार लगा रहा है.

Sahibganj News: पति ने कर्ज लेकर पत्नी को पढ़ा लिखा कर बनाया ANM, फिर मिला धोखा, बेटे संग लापता

साहिबगंज: बिहार के साहिबगंज जिले के बोरियो में ज्योति मौर्या जैसा एक मामला सामने आया है. जहां पति अपनी पत्नी के बरामदगी के लिए दर-दर भटक रहा है. कभी बिलख- बिलख कर रोता है तो कभी आवेदन लेकर पुलिस से न्याय की गुहार लगा रहा है.

पत्नी को पढ़ाने के लिए पति ने लिया कर्ज  
पति बताता है कि उसने कर्ज लेकर अपनी पत्नी को पढ़ाया लिखाया और एएनएम बनाया. अब पत्नी उसके साथ धोखेबाजी कर बेटे सहित लापता हो गई है. गुरुवार को पत्नी की सकुशल बरामदगी को लेकर गुहार लगाने साहिबगंज एसडीपीओ राजेंद्र दुबे के कार्यालय में पहुंचे. पीड़ित पति कंहाई पंडित ने बताया कि उसने वर्ष 2009 में बोरियो के तेलो बाथन टोला गांव के राजकिशोर पंडित की पुत्री कल्पना कुमारी से विवाह किया था. उससे उसका एक 10 वर्ष का पुत्र भी है. 

पत्नी को पढ़ा लिखाकर बनाया एएनएम  
उन्होंने आगे बताया कि वे ज्यादा पढ़े-लिखे नहीं है. इसलिए मेहनत मजदूरी करने के साथ साथ ट्रैक्टर चलाने का काम भी करता था. उसकी पत्नी कल्पना मैट्रिक तक पढ़ी लिखी थी और घर की आर्थिक स्थिति सुधारने के लिए उसने कहा कि उसको पढ़ाई करवा दीजिए. उसने अपनी पत्नी कल्पना को बोरियो कॉलेज से पहले इंटर की पढ़ाई पूरी करवाई. फिर कर्ज लेकर उसने जमशेदपुर में एएनएम का प्रशिक्षण भी दिलवाया. इस दौरान उस पर काफी कर्ज हो गया, तब वे अपनी पत्नी के कहने पर ही कमाने के लिए गुजरात चला गया. 

वहीं उसकी पत्नी कल्पना साहिबगंज के झूमावती अस्पताल में एएनएम की नौकरी करने लगी. गुजरात से ही कमा-कमा कर उसने अपने कर्ज को खत्म किया था. इधर होली के पहले वे अपने बांझी स्थित घर लौटा तो पत्नी का हावभाव बदला बदला पाया. पूछने पर पत्नी ने कहा कि अब वे मेरे साथ नहीं रहना चाहती है. तब मैं पत्नी को लेकर अपने ससुराल गया और सास-ससुर को इसकी जानकारी दी. वहां से समझा-बुझाकर वापस लाया था. 

मायके जाने की बात बोलकर पत्नी लापता 
इस बीच 14 अप्रैल को पत्नी मायके जाने की बात बोलकर घर से निकली और बेटे संग लापता हो गई. इस बीच उसने अपनी पत्नी और बच्चे की काफी खोजबीन की. अपने ससुराल में भी जाकर पूछताछ की, लेकिन उन लोगों ने कुछ भी नहीं बताया. मुझे पूरा यकीन है कि मेरी पत्नी कल्पना मुझे धोखा देकर किसी दूसरे प्रेमी के साथ रह रही है. इस मामले को लेकर उसने न्यायालय की शरण ली है और परिवाद भी दायर किया है.
इनपुट-पंकज वर्मा 

यह भी पढ़ें- Bihar Flood: बिहार में कई नदियां उफान पर, इलाकों में मंडरा रहा बाढ़ का खतरा, सरकार सजग

Trending news