सिमरिया गंगा धाम में नविर्मित सीढी घाट, धर्मशाला और पार्क का नीतीश करेंगे लोकार्पण
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2124706

सिमरिया गंगा धाम में नविर्मित सीढी घाट, धर्मशाला और पार्क का नीतीश करेंगे लोकार्पण

Bihar News : जल संसाधन मंत्री संजय झा के प्रयास के बाद बिहार सरकार के द्वारा सिमरिया के जीर्णोद्धार के लिए लगभग 114 करोड़ की राशि आवंटित की गई थी.

सिमरिया गंगा धाम में नविर्मित सीढी घाट, धर्मशाला और पार्क का नीतीश करेंगे लोकार्पण

बेगूसराय : बेगूसराय के सिमरिया गंगा धाम के लिए कल का दिन खास होने वाला है. कल सिमरिया गंगा धाम में नवनिर्मित सीढी घाट, धर्मशाला, पार्क का लोकार्पण मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के हाथों किया जाएगा. इसके लिए प्रशासन और स्थानीय लोगों के द्वारा जोर-सोर से तैयारी की जा रही है. तत्कालीन जल संसाधन मंत्री संजय झा के प्रयास के बाद बिहार सरकार के द्वारा सिमरिया के जीर्णोद्धार के लिए लगभग 114 करोड़ की राशि आवंटित की गई थी.

बेगूसराय के सिमरिया गंगा धाम के लिए कल का दिन खास होने वाला है. कल सिमरिया गंगा धाम में नवनिर्मित सीढी घाट, धर्मशाला, पार्क का लोकार्पण मुख्यमंत्री नीतीश कुमार करेंगे. इसके लिए प्रशासन और स्थानीय लोगों के द्वारा जोर-सोर से तैयारी भी कर ली गई है. तत्कालीन जल संसाधन मंत्री संजय झा के प्रयास के बाद बिहार सरकार के द्वारा सिमरिया के जीर्णोद्धार के लिए लगभग 114 करोड़ की राशि आवंटित की गई थी. जिसमें साढ़े पांच सौ मीटर सीढ़ी घाट का निर्माण, तीन मंजिला धर्मशाला, यात्रियों के सुविधा के लिए घाट के नजदीक पार्क, लाइटिंग, चेंजिंग रूम सहित अन्य सुविधाओं का निर्माण होना सुनिश्चित किया गया था.

इसके अलावा बता दें कि अभी फर्स्ट पेज में 300 मी सीढ़ी घाट का निर्माण और पार्क धर्मशाला का निर्माण हो चुका है. जिसका लोकार्पण कल मुख्यमंत्री नीतीश कुमार करेंगे. इसको लेकर पदाधिकारी ने बताया कि मुख्यमंत्री के आने को लेकर प्रशासनिक स्तर से सुरक्षा के खासे इंतजाम किए जा रहे हैं. सिमरिया के जीर्णोद्धार को लेकर लोगों में काफी खुशी भी देखी जा रही है.

इनपुट -  जितेन्द्र कुमार

ये भी पढ़िए- Bihar News : भागलपुर को क्या मिलेगी नई उड़ान या सिर्फ बनकर रहेगा चुनावी मुद्दा?

 

Trending news