BTSC Recruitment 2023: बिहार में फार्मासिस्ट के पदों पर निकली भर्ती, आधिकारिक वेबसाइट पर करें आवेदन
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1644509

BTSC Recruitment 2023: बिहार में फार्मासिस्ट के पदों पर निकली भर्ती, आधिकारिक वेबसाइट पर करें आवेदन

बीटीएससी के अनुसार बता दें कि भर्ती के लिए पंजीकरण प्रक्रिया 5 अप्रैल 2023 को शुरू हुई थी और 4 मई 2023 तक आवेदन होने है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार को सलाह दी जा रही है कि अभ्यार्थी भर्ती का नोटिफिकेशन पूरा पढ़ने के साथ बीटीएससी की आधिकारिक वेबसाइट btsc.bih.nic.in पर अपना आवेदन कर सकते हैं.

BTSC Recruitment 2023: बिहार में फार्मासिस्ट के पदों पर निकली भर्ती, आधिकारिक वेबसाइट पर करें आवेदन

पटना: बीटीएससी ने फार्मासिस्ट के कुल 1539 पदों पर भर्ती निकाली है. बिहार में जिन अभ्यर्थियों के पास फार्मास्टिक का डिप्लोमा है, वो इस भर्ती के लिए अपना आवेदन कर सकते है. आवेदन के लिए बीटीएससी ने आधिकारिक वेबसाइट btsc.bih.nic.in जारी कर रखी है. अभ्यर्थियों को बता दें कि वो सीधे ऑनलाइन के माध्यम से अपना आवेदन कर सकते हैं.

आधिकारिक वेबसाइट पर करें आवेदन
बीटीएससी के अनुसार बता दें कि भर्ती के लिए पंजीकरण प्रक्रिया 5 अप्रैल 2023 को शुरू हुई थी और 4 मई 2023 तक आवेदन होने है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार को सलाह दी जा रही है कि अभ्यार्थी भर्ती का नोटिफिकेशन पूरा पढ़ने के साथ बीटीएससी की आधिकारिक वेबसाइट btsc.bih.nic.in पर अपना आवेदन कर सकते हैं. अभ्यर्थी को सबसे पहले लिंक पर क्लिक करना होगा. इसके बाद  फार्मास्टिक पेज पर क्लिक करें जब पेज ओपन हो जाएगा तो मांगे गए सभी जानकारी को उसमें भर दें. 

भर्ती के किए कौन कर सकते हैं आवेदन
जानकारी के लिए बता दें कि फार्मास्टिक भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को कम से कम कक्षा 12 या
इंटरमीडिएट परीक्षा पास होना अनिवार्य है. इसके अलावा अभ्यार्थियों के पास फार्मेसी का डिप्लोमा होना अनिवार्य है. बता दें कि इस भर्ती के लिए अभ्यार्थी की आयु सीमा 21 से 37 वर्ष के बीच है. इसके अलावा बता दें कि फार्मासिस्ट भर्ती के लिए सामान्य, ओबीसी वर्ग के लिए 200 रुपए और एससी व एसटी के अलावा महिला अभ्यर्थियों को लिए मात्र 50 रुपए देने होंगे.

ये भी पढ़िए-  Lok Sabha Election 2024 Jamui Seat: 2009 में अस्तित्व में आई थी जमुई सीट, हमेशा मिली NDA को जीत

 

Trending news