जारी होने वाली है बिहार सीजीएल परीक्षा की आंसर की, यहां bssc.bihar.gov.in पर करें चेक
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1602373

जारी होने वाली है बिहार सीजीएल परीक्षा की आंसर की, यहां bssc.bihar.gov.in पर करें चेक

परीक्षा के बाद कुछ अभ्यर्थियों ने जीके के सेक्शन को औसत और मैथ्स को मुश्किल बताया. परीक्षार्थियों ने बताया कि परीक्षा में करंट अफेयर से अधिक प्रश्न पूछे गए थे. मैथ के सवाल काफी उलझाउ व मुश्किलों में डालने वाले थे.

जारी होने वाली है बिहार सीजीएल परीक्षा की आंसर की, यहां bssc.bihar.gov.in पर करें चेक

पटनाः बीएसएससी सीजीएल के सभी चरणों की परीक्षा की आंसर की एक साथ जारी होने वाली है. परीक्षार्थी आधिकारिक वेबसाइट bssc.bihar.gov.in पर जाकर आंसर की डाउनलोड कर सकेंगे. आयोग ने 23 दिसंबर 2022 को रद्द की गई BSSC सीजीएल के पहले चरण की परीक्षा 5 मार्च को आयोजित कराई थी. परीक्षा के बाद अब इस परीक्षा की आंसर की का इंतजार हो रहा है. इस परीक्षा के जरिए 2187 पदों पर भर्ती होनी है. परिक्षार्थियों के मुताबिक, जनरल नॉलेज और डेली अपडेट, और करंट अफेयर्स से जुड़े कई प्रश्न थे.

पूछे गए थे ये सवाल
परीक्षा के बाद कुछ अभ्यर्थियों ने जीके के सेक्शन को औसत और मैथ्स को मुश्किल बताया. परीक्षार्थियों ने बताया कि परीक्षा में करंट अफेयर से अधिक प्रश्न पूछे गए थे. मैथ के सवाल काफी उलझाउ व मुश्किलों में डालने वाले थे. परीक्षार्थियों ने बताया कि करंट अफेयर्स से जुड़े प्रश्नों में किस देश की राजधानी कहां है, इससे जुड़े कई प्रश्न थे. बीसीसीआई के प्रमुख से जुड़े प्रश्न पूछा गया था. नामीबिया से मंगाए गए चीते किस पार्क में छोड़े गए थे व आनंद मठ किस भाषा में लिखी गई है, जैसे प्रश्न भी पूछे गए थे . परीक्षा के बाद अब इस परीक्षा की आंसर की का इंतजार हो रहा है. इस परीक्षा के जरिए 2187 पदों पर भर्ती होनी है. 

इन पदों पर होगी नियुक्ति: सचिवालय सहायक  1360 अंकेक्षक, निबंधक सहयोग समिति: 256 योजना सहायक: 460, मलेरिया निरीक्षक: 12 अंकेक्षक, अंकेक्षण निदेशालय: 370, डाटा इंट्री ऑपरेटर  2

 

Trending news