BSEB Bihar Board 10th Answer Key : कक्षा 10वीं की आंसर-की जारी, मैट्रिक का जानें कब आएगा परिणाम
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2151030

BSEB Bihar Board 10th Answer Key : कक्षा 10वीं की आंसर-की जारी, मैट्रिक का जानें कब आएगा परिणाम

Bihar Board 10th Answer Key 2024: बीएसईबी ने पहले ही 12वीं परीक्षा की प्रोविजनल आंसर-की जारी कर दी थी. इंटरमीडिएट के नतीजे 20 या 21 मार्च को घोषित होने की संभावना है. इसके बाद मैट्रिक की फाइनल आंसर-की भी जारी की जाएगी. 12वीं के नतीजे घोषित होने के बाद छात्र उन्हें बीएसईबी की आधिकारिक वेबसाइट से देख सकते हैं.

BSEB Bihar Board 10th Answer Key : कक्षा 10वीं की आंसर-की जारी, मैट्रिक का जानें कब आएगा परिणाम

पटना: बिहार बोर्ड ने हाईस्कूल की मैट्रिक परीक्षा के परिणाम की प्रोविजनल आंसर-की जारी कर दी है. आंसर-की के लिए biharboardonline.bihar.gov.in पर जाना होगा और मैट्रिक आंसर-की के लिंक पर क्लिक करना होगा. फिर आपको परीक्षा का नाम, रोल कोड, रोल नंबर और जन्मतिथि दर्ज करना होगा. आपको आंसर-की आपकी स्क्रीन पर दिखाई देगी. यदि आपको किसी भी जगह आपत्ति है तो आप उसे भी दर्ज कर सकते हैं.

जानकारी के लिए बता दें कि छात्र ऑनलाइन आपत्ति दर्ज कर सकते हैं. आपत्ति दर्ज करने की लास्ट डेट 14 मार्च 2024 है. बता दें कि आपत्तियों की स्थिति की जानकारी प्राप्त करने के बाद फाइनल आंसर-की जारी की जाएगी. छात्र बीएसईबी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपनी परीक्षा की आंसर-की देख सकते हैं और आपत्ति दर्ज कर सकते हैं. इसके अलावा बता दें कि मैट्रिक परीक्षा के नतीजे की संभावना है कि वे मार्च लास्ट तक या अप्रैल के पहले सप्ताह में घोषित हो सकते हैं. बीएसईबी ने इसकी कोई आधिकारिक डेट तो नहीं बताई है, लेकिन पिछले साल बोर्ड ने हाईस्कूल के नतीजे 31 मार्च को घोषित किए थे. पिछले साल, 10वीं बोर्ड परीक्षा में 17 लाख स्टूडेंट्स शामिल हुए थे और उनमें से 81.04% छात्र पास हुए थे.

बीएसईबी ने पहले ही 12वीं परीक्षा की प्रोविजनल आंसर-की जारी कर दी थी. इंटरमीडिएट के नतीजे 20 या 21 मार्च को घोषित होने की संभावना है. इसके बाद मैट्रिक की फाइनल आंसर-की भी जारी की जाएगी. 12वीं के नतीजे घोषित होने के बाद छात्र उन्हें बीएसईबी की आधिकारिक वेबसाइट से देख सकते हैं. साथ ही बता दें कि इस बार की परीक्षा में 10वीं और 12वीं बोर्ड के छात्रों ने सफलता प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत की है. उम्मीद है कि वे अच्छे परिणाम प्राप्त करेंगे. बीएसईबी ने सभी छात्रों को अपने भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी है और उनकी आने वाली जीवन में सफलता की कामना की है.

ये भी पढ़िए - Latehar News: लोकसभा चुनाव को लेकर एक्शन मोड में डीसी और एसपी, मंडल कारा में की छापेमारी

 

Trending news