बड़ी संख्या में धर्म परिवर्तन के लिए धार्मिक सभा का खेल! सूचना से मचा हड़कंप
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1814481

बड़ी संख्या में धर्म परिवर्तन के लिए धार्मिक सभा का खेल! सूचना से मचा हड़कंप

Bihar News: बड़ी खबर नवादा से है जहां धर्म परिवर्तन के नाम पर एक धार्मिक सभा का आयोजन किया गया था. जिसकी सूचना बजरंग दल और विहिप को मिलते ही उसे फौरन रुकवाया गया. जिले के विभिन्न हिस्सों से आये बड़ी संख्या में लोगों ने उसमें हिस्सा लिया था.

(नवादा में बवाल)

नवादा: Bihar News: बड़ी खबर नवादा से है जहां धर्म परिवर्तन के नाम पर एक धार्मिक सभा का आयोजन किया गया था. जिसकी सूचना बजरंग दल और विहिप को मिलते ही उसे फौरन रुकवाया गया. जिले के विभिन्न हिस्सों से आये बड़ी संख्या में लोगों ने उसमें हिस्सा लिया था. शहर के गोनावां मुहल्ले में इस तरह का धार्मिक सभा एक निजी मकान में किया जा रहा था. मौके से उस धर्म का एक पुस्तक भी बरामद किया गया है. 

नवादा नगर के गोनावां गांव में लगभग 150 महिला पुरुष बच्चे को धर्म परिवर्तन कराया जा रहा था. जहां तत्काल विहिप और बजरंग दल के लोगों ने उसे रुकवाया है. मौके से बजरंग दल के द्वारा केरला के रहने वाले सेजू नामक एक व्यक्ति को तुरंत पकड़ा गया और कड़ी चेतवानी देकर उसे वहां से भगा दिया गया.

ये भी पढ़ें- Jharkhand Crime: पीएलएफआई का पांच सदस्य गिरफ्तार, बाल-बाल बच निकला एरिया कमांडर

बजरंग दल के विभागीय संयोजक विनय भाई ठाकरे ने कहा कि बड़े पैमाने पर इन लोगों के द्वारा एक रैकेट चलाया जा रहा है. जिस का भंडाफोड़ किया गया है. ये भोले-भाले लोगों को कई तरह का प्रलोभन देकर धर्म परिवर्तन के लिए तैयार करते हैं और फिर धर्म परिवर्तन करवाया जाता है. दूर-दूर से पहुंची महिलाओं ने जब विश्व हिंदू परिषद व बजरंग दल ने ईसाई धर्म में परिवर्तन करवाने वाले का विरोध करने लगे तो महिला पुरुष व बच्चे के द्वारा बजरंग दल के खिलाफ हल्ला करना शुरू कर दिया गया.

वहीं मौके पर पहुंची कई महिलाओं ने उस विशेष धर्म के प्रति अपनी आस्था जताई और उस साभा में शामिल होने की इच्छा भी जताई. उन्होंने बताया कि उस विशेष धर्म की पूजा करने के बाद उसके सारे दुख दर्द धीरे-धीरे ठीक होने लगे. इसलिए उनका झुकाव उस धर्म के प्रति बढ़ा है. ऐसे में सवाल है कि इन महिलाओं को धर्म के नाम पर क्या बताया जाता है जिससे उनका नजरिया उस धर्म के प्रति और भी बढ़ जाता है.

इस दौरान पूरे इलाके में अफरा-तफरी का माहौल कायम रहा. मगर यह सवाल उठता है कि स्थानीय पुलिस और प्रशासन को इस बात की जानकारी क्यों नहीं हो पाती है. उनके स्थानीय सूत्र कहा चले जाते हैं. अब ऐसे में सवाल उठता है कि ऐसे लोगों पर पुलिस कार्रवाई क्यों नही करती है. आपको बताते चलें कि नवादा के कई इलाकों में पूर्व में भी ऐसी सभा होती रही है. जिसके बाद कई लोगों ने उस विशेष धर्म को अपना भी लिया. 

Trending news