Bihar News: नीट-स्नातक प्रश्नपत्र लीक मामले में अब तक 13 लोग गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2243507

Bihar News: नीट-स्नातक प्रश्नपत्र लीक मामले में अब तक 13 लोग गिरफ्तार

Bihar News: ईओयू द्वारा जारी विज्ञप्ति के मुताबिक अब तक इस मामले की जांच पटना पुलिस की विशेष टीम कर रही थी. अब तक चार अभ्यर्थियों और उनके परिजनों समेत कुल 13 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. 

Bihar News: नीट-स्नातक प्रश्नपत्र लीक मामले में अब तक 13 लोग गिरफ्तार

पटना: बिहार पुलिस ने पांच मई को आयोजित राष्ट्रीय पात्रता व प्रवेश परीक्षा (नीट)-स्नातक के कथित प्रश्न पत्र लीक मामले में अब तक चार अभ्यर्थियों और उनके परिवार के सदस्यों सहित 13 लोगों को गिरफ्तार किया है. अधिकारियों ने यह जानकारी दी.

अधिकारियों ने बताया कि प्रश्नपत्र लीक मामले की जांच शुक्रवार को बिहार पुलिस की आर्थिक अपराध इकाई (ईओयू) को सौंप दी गई. ईओयू द्वारा जारी विज्ञप्ति के मुताबिक अब तक इस मामले की जांच पटना पुलिस की विशेष टीम कर रही थी. अब तक चार अभ्यर्थियों और उनके परिजनों समेत कुल 13 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. इसके अलावा गिरफ्तार आरोपियों में से एक व्यक्ति बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) शिक्षक भर्ती परीक्षा-3 प्रश्नपत्र लीक मामले में भी शामिल है.

विज्ञप्ति के मुताबिक सभी आरोपी न्यायिक हिरासत में हैं और ईओयू के अधिकारी उनसे हिरासत में पूछताछ करेंगे. पुलिस ने आरोपियों के पास से आपत्तिजनक दस्तावेज और इलेक्ट्रॉनिक उपकरण जब्त किये हैं. विज्ञप्ति में बताया गया कि अब तक की जांच से पता चला है कि नीट-स्नातक के प्रश्न पत्र और उनके उत्तर पांच मई की परीक्षा से पहले ही लगभग 35 अभ्यर्थियों तक पहुंचा दिये गये थे. साथ ही कहा कि इस मामले की जांच जारी है. 

इनपुट- भाषा

ये भी पढ़िए-  Madhubani News: कलयुगी दामाद ने सास और पत्नी समेत दो बच्चों को उतारा मौत के घाट, जांच में जुटी पुलिस

 

Trending news