PM Modi Munger Rally: धर्म के आधार पर आरक्षण का कर्नाटक मॉडल लाना चाहती हैं कांग्रेस-राजद, मुंगेर की धरती से पीएम मोदी का निशाना
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2223218

PM Modi Munger Rally: धर्म के आधार पर आरक्षण का कर्नाटक मॉडल लाना चाहती हैं कांग्रेस-राजद, मुंगेर की धरती से पीएम मोदी का निशाना

PM Modi Bihar Visit: पीएम मोदी ने कहा, कर्नाटक में ओबीसी को मिले 27 प्रतिशत आरक्षण में से चोरी छिपे सभी मुसलमानों को शामिल कर दिया है. ये सब काम रातोंरात किए गए हैं. 

पीएम नरेंद्र मोदी (BJP4India Twitter)

PM Modi Bihar Visit: पीएम मोदी ने शुक्रवार को बिहार के अररिया और मुंगेर में 2 रैली को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने न केवल अपने विकास कार्यों का बखान किया, बल्कि विपक्षी दलों पर ताबड़तोड़ निशाना साधा. पीएम मोदी के भाषण के केंद्र में विरासत टैक्स, आरक्षण और रोजगार रहे. पीएम मोदी ने भाषण की शुरुआत में कहा, मुंगेर की धरती स्वाभिमान की धरती है. विरासत की धरती है. इस क्षेत्र ने भारत की समृद्धि का वो दौर देखा है, जिसकी कई बार कल्पना तक मुश्किल हो जाती है. आज एनडीए सरकार भारत की वही समृद्धि लौटाने का प्रयास कर रही है. इस समय दुनिया भी जानती है कि यह समय भारत का समय है. दुनिया को भी लगता है कि जितनी मजबूत सरकार भारत के लोग बनाएंगे, दुनिया को भी उतनी ही मजबूती मिलेगी. 10 साल में भारत की ये जो साख बढ़ी है, आज दुनिया में भारत का डंका बज रहा है, दुनिया के हर देश में हर भारतीय का गौरव हो रहा है, आज भारत का सम्मान बढ़ रहा है. 

READ ALSO: 'अगर आपके 4 कमरे हैं तो कांग्रेस 2 हड़प लेगी', मुंगेर में पीएम के भाषण की 10 बातें

उन्होंने कहा, ये सब आपके एक वोट के कारण हुआ है. ये आपकी वोट की ताकत है, जिसने दुनिया में हिन्दुस्तान का डंका बजा दिया है. आपने अपने वोट से पहली बार एनडीए की मजबूत सरकार बनाई, मोदी को आशीर्वाद दिया, आज जो दिख रहा है, वो आपके उस वोट का परिणाम है. आज भी इतनी विशाल संख्या में आप यहां आए हैं. ये इस बात का प्रमाण है कि मुंगेर, बेगुसराय और खगड़िया भी एक स्वर से कह रहा है.... फिर एक बार.... लालटने वालों के अंधकारयुग में जो जंगलराज चलता था, उसको मुंगेर ने सबसे अधिक सहा है. पहले लोग यहां से पलायन के बारे में ही सोचते थे लेकिन नीतीश जी और भाजपा की सरकार ने लालटेन के उस अंधेरे से बिहार को बाहर निकाला है. बड़ी मेहनत करके बिहार को बाहर निकाला है. अब जब भारत तेजी से विकसित हो रहा है तो बिहार के तेज विकास का भी यही समय है. 

पीएम मोदी ने कहा, आज हम देश में वंदे भारत, अमृत भारत और बुलेट ट्रेन जैसी नई ट्रेनें चला रहे हैं. ये केवल आधुनिक सुविधाएं भर नहीं है. आज हम पटरी से लेकर ट्रेन के इंजन और डिब्बे तक भारत में ही बना रहे हैं. दुनिया के अन्य देशों में भी सप्लाई कर रहे हैं. इससे आने वाले समय में बिहार के रेल कारखानों को भी बहुत लाभ होने वाला है. हम भारत को दलहन और तिलहन में भी आत्मनिर्भर बनाने का संकल्प लेकर चले हैं. इसके लिए आने वाले 5 साल में मिशन मोड पर काम होगा. ऐसे में दलहन के कटोरे के रूप में इस क्षेत्र के किसानों की भूमिका और बड़ी होने जा रही है. साथियों आज बिहार में इस चुनावी जंग में जो लड़ाई चल रही है, एक तरफ एनडीए का मॉडल है तो दूसरी तरफ इंडी गठबंधन का मॉडल है. इंडी गठबंधन का मॉडल है: तुष्टिकरण, जबकि हमारा मॉडल है संतुष्टिकरण. हरेक को संतुष्ट करना, कोई छुट न जाए, जिसका जो हक है वो मिलना चाहिए. हमने माताओं बहनों को टायलेट, बिजली और पानी के अलावा गैस की सुविधा दी, मुफ्त राशन और मुफ्त इलाज की सुविधा दी. कभी किसी से धर्म पूछकर हक नहीं दिया. जो भी हकदार था, सबको मिला. यही सच्चा सामाजिक न्याय है. 

READ ALSO: PM मोदी ने लालू यादव-राहुल गांधी से छीन लिया सबसे बड़ा मुद्दा, अब बंद होगी बोलती!

उन्होंने कहा, हमने गरीबों के पक्के घर बनाए और माताओं-बहनों के नाम किए, लेकिन इंडी गठबंधन पूरी ताकत तुष्टिकरण पर लगा रहा है. कांग्रेस के शहजादे का कहना है कि वो देश भर में हर परिवार की उसकी कमाई का उसकी मिल्कियत का उसकी प्रॉपर्टी का सर्वे करेंगे. परिवार के पास क्या होता है. छोटी मोटी बचत होती है. गुमटी, दुकान और मकान होता है. कुछ जेवर और गहने होते हैं. और स्त्रीधन तो बहुत पवित्र होता है. भ्रष्टाचार करके लोगों को तबाह करने वाले कांग्रेस की बुरी नजर अब आपकी संपत्ति पर पड़ गई है. कांग्रेस का कहना है कि वह किसानों के घर और जमीन का सर्वे कराएगी और आप पर विरासत टैक्स लादेगी. हर परिवार का एक्सरे निकालेंगे. आज आपकी संपत्ति बच्चों को मिल जाती है लेकिन कांग्रेस ऐसा घोषणापत्र लेकर आई है कि आप अपना खेत खलिहान, घर, दुकान आप अपने बच्चों को नहीं दे पाएंगे. शहजादे के गुरु कह रहे हैं कि उसमें से आधे से अधिक वो उसको हड़प लेंगे. 

उदाहरण देते हुए पीएम मोदी बोले, अगर गांव में 4 कमरों का घर है तो आपके बाद आपकी संतान को उसमें से 2 कमरे वो हड़प लेंगे. मान लीजिए किसी किसान के पास 10 बीघा जमीन है और कांग्रेस की सरकार बनी तो पूरी जमीन आप बच्चों को नहीं दे पाएंगे. 5 बीघा जमीन बच्चों को देनी है, 5 बीघा सरकार के पास जमा करा देनी है. ऐसा भयानक विचार लेकर कांग्रेस वाले आए हैं. और राजद वाले ऐसी भयानक योजना का मजा लेना चाहते हैं. विरासत टैक्स के रूप में कांग्रेस और राजद अपनी खासमखास वोटबैंक को बांट देंगे. आज पूरा देश चिंतित है, हर नौजवान चिंतित है. इसलिए एक स्वर से देश कह रहा है, कांग्रेस की लूट: जिंदगी के साथ भी ​और जिंदगी के बाद भी. ये लोग मरने के बाद भी लूटेंगे.

READ ALSO: 'कांग्रेस की लूट जिंदगी के साथ भी और बाद भी...', जानें PM मोदी ने क्यों कही ये बात

रोजगार की बात करते हुए पीएम मोदी ने कहा, युवाओं को ज्यादा से ज्यादा मौके देना एनडीए की प्राथमिकता है. एनडीए सरकार स्टार्टअप, मुद्रा योजना से लाखों रुपयों की मदद दे रही है. मकसद है कि देश का युवा अपनी कंपनी खोले और अपनी इच्छानुसार काम करे. लेकिन कांग्रेस नौजवानों की सैलरी और उसकी कमाई पर भारी टैक्स लगाना चाहती है. इंडी गठबंधन की दूसरी योजना तो और भी खतरनाक है. ये भारत के संविधान की भावना के विरुद्ध है. हमारे पूर्वजों ने महीनों तक चर्चा करके संविधान बनाया. बाबा साहब आंबेडकर ने जो संविधान लिखा, उसके खिलाफ धर्म के आधार पर आरक्षण लाना चाहते हैं. कांग्रेस कर्नाटक में एक मॉडल खड़ा किया है. वो पिछले दरवाजे से खेल खेल रहे हैं. 

पीएम मोदी ने कहा, कर्नाटक में ओबीसी को मिले 27 प्रतिशत आरक्षण में से चोरी छिपे सभी मुसलमानों को शामिल कर दिया है. ये सब काम रातोंरात किए गए हैं. इस तरह ओबीसी समाज का 27 प्रतिशत आरक्षण का बहुत बड़ा हिस्सा धर्म के आधार पर मुसलमानों को दे दिया गया. यही काम अब कांग्रेस पूरे देश में करना चाहती है. बिहार में भी कर्नाटक का फॉर्मूला लागू करना चाहते हैं. सभी पिछड़ी जातियों को मिले आरक्षण में डाका डालेंगे और धर्म के आधार पर अपने वोट बैंक को दे देंगे. इसमें भी कांग्रेस को राजद का पूरा साथ मिल रहा है. ओबीसी को लूटने का पूरा खेल चल रहा है और राजद नेता तालियां बजा रहे हैं. लेकिन कान खोलकर सुन लें. जब तक मोदी है, तब तक एससी, एसटी और ओबीसी का हक छीनकर धर्म के आधार पर नहीं बांट पाएंगे और ये मोदी की गारंटी है.

READ ALSO: PM मोदी ने बिहार में उठाया 'कर्नाटक ​मुस्लिम आरक्षण' मुद्दा, कहा- आपके हक पर है नजर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, वोट बैंक की राजनीति के कारण ही कांग्रेस की सरकारों ने हमारी हजारों साल की समृद्ध विरासत की सुधि नहीं ली. आज मैं गर्व के साथ पूरी दुनिया में जाकर कहता हूं कि भारत लोकतंत्र की जननी है तो राजद, कांग्रेस और वाम दल मेरे देश का मजाक उड़ाते हैं. ये मजाक केवल मोदी का नहीं है, बल्कि बिहार के महान लोकतांत्रिक इतिहास का मजाक है. बीते 10 साल में हम अपनी विरासत को विश्व पटल पर स्थापित कर पाए हैं. गुलामी की मानसिकता से घिरे लोग अब चाहकर भी इस मानसिकता को नहीं बदल सकते. दिल्ली में जी 20 की बैठक के दौरान नालंदा विश्वविद्यालय के विरासत को दुनिया के सामने रखा. आज दुनिया के सभी नेताओं के घर में नालंदा की विरासत के साथ की फोटो है. मुंगेर में विश्व का सबसे बड़ा योग का विद्यालय है. पूरी दुनिया से लोग यहां योग सीखने आते हैं. गुलामी की मानसिकता वाले लोगों ने तो योग को भी विदेशियों के हवाले कर दिया था. आज पूरी दुनिया 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाती है. अब भाजपा ने योग और आयुर्वेद को वैश्विक बनाने के लिए बड़ी घोषणाएं की है. एनडीए सरकार योग और आयुर्वेद के लिए विश्व स्तर पर प्रमाण पत्र और मान्यता देने की व्यवस्था स्थापित करेगी. योग और आयुर्वेद पर आधारित पाठ्यक्रम बनाने पर काम करेंगे. इससे पूरी दुनिया में हमारे नौजवानों के लिए अवसर बढ़ेंगे.

उन्होंने कहा, 500 साल बाद अयोध्या में प्रभु श्रीराम का भव्य राम मंदिर बना है. प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम में इंडी गठबंधन वालों को न्यौता दिया गया, जिसे ठुकरा दिया गया. इनसे अच्छे तो वो अंसारी परिवार निकला, जो राम मंदिर के खिलाफ लड़ाई लड़े लेकिन जब राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा का न्यौता मिला तो सपरिवार वे उपस्थित हुए. ऐसे घमंडिया लोगों को सबक सिखाने का मौका है. आपका एक एक वोट भारत के विकास के लिए पड़ना चाहिए.

Trending news