Munger Lok Sabha Seat: मुंगेर के 2 बूथों पर पथराव, दो लोग पुलिस हिरासत में, एक मतदान कर्मी की मौत
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2245927

Munger Lok Sabha Seat: मुंगेर के 2 बूथों पर पथराव, दो लोग पुलिस हिरासत में, एक मतदान कर्मी की मौत

Munger Lok Sabha Seat: बिहार में चौथे चरण के तहत मुंगेर लोकसभा क्षेत्र के बूथ संख्या 145 एंड 146 पर असामाजिक तत्वों के द्वारा मतदान केंद्र पर पथराव किया गया है. पुलिस पदाधिकारी के द्वारा युवकों पर लाठी चार्ज किया गया और 2 युवकों को हिरासत में लिया गया है.

मुंगेर के 2 बूथों पर पथराव, दो लोग पुलिस हिरासत में

मुंगेरः Munger Lok Sabha Seat: बिहार में लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र में आज हो रहे चौथे चरण के तहत मुंगेर, जमालपुर, लखीसराय, सूर्यगढ़ा और मोकामा में मतदान प्रक्रिया जारी है. वहीं मुंगेर लोकसभा क्षेत्र के बूथ संख्या 145 एंड 146 पर असामाजिक तत्वों के द्वारा मतदान केंद्र पर पथराव किया गया है. 

पुलिस पदाधिकारी ने किया युवकों पर लाठी चार्ज
स्थानीय लोगों द्वारा बताया गया कि मतदान केंद्र संख्या 145 और 146 पर बीएलओ के द्वारा पर्ची नहीं दिया गया था. वहीं स्थानीय युवकों के द्वारा इंटरनेट के माध्यम से मतदाताओं को मतदाता पर्ची उपलब्ध कराई जा रही थी. तभी क्षेत्र भ्रमण कर रहे पुलिस पदाधिकारी के द्वारा युवकों पर लाठी चार्ज किया गया और 2 युवकों को हिरासत में लिया गया है. इसके बाद असामाजिक तत्वों के द्वारा मतदान केन्द्र पर पथराव किया गया है. जिसमें आधा दर्जन से अधिक लोग घायल हैं. 

भारी संख्या में पुलिस बल के जवान तैनात
वहीं इस घटना के बाद मतदान केंद्र के आस-पास भारी संख्या में पुलिस बल के जवानों को तैनात कर दिया गया है. वहीं कई महिला को पर्ची नहीं मिलने कारण मतदान नहीं कर रही महिला मतदाता का कहना है कि बीएलओ द्वारा उन्हें पर्ची उपलब्ध नहीं कराई गई है. जिसके कारण आधे घंटे से बूथ पर इंतजार करने के बाद भी बीएलओ का पता नहीं चल पा रहा है.

चुनाव के दौरान एक मतदान कर्मी की मौत
लोकसभा चुनाव के बीच मुंगेर में एक मतदान कर्मी की मौत हो गयी है. बताया जाता है कि चक इब्राहिम गांव में मतदान केंद्र संख्या 210 पर शिक्षक ओंकार चौधरी बतौर मतदान कर्मी पहुंचे थे. इसी दौरान सोमवार को वह अचानक गिर गए. आनन-फानन में उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. मृतक मुंगेर के टेटिया बंबर के जगतपुर के रहने वाले बताये जाते हैं.

छुट्टी मंजूर नहीं हुई तो वह मतदान कराने केंद्र पर पहुंचे
इस घटना के बाद हालांकि मतदान केंद्र पर मतदान बाधित नहीं हुआ. जिला प्रशासन ने तत्काल वहां दूसरे मतदान कर्मी को भेज दिया. परिजनों का कहना है कि शिक्षक चौधरी हृदय रोग से पीड़ित थे और छुट्टी के लिए आवेदन दिया था. छुट्टी मंजूर नहीं हुई तो वह मतदान कराने केंद्र पर पहुंचे थे. जहां उनकी मौत हो गयी. प्रथम दृष्टया हार्ट अटैक से उनकी मौत बताई जा रही है. उल्लेखनीय है कि तीसरे चरण के मतदान के दौरान भी एक पीठासीन पदाधिकारी की मौत हो गयी थी.
इनपुट-  प्रशांत कुमार/आईएएनएस के साथ 

यह भी पढ़ें- Bihar Lok Sabha Chunav Live: चौथे चरण का चुनाव जारी, सुबह 9 बजे तक बिहार में 10.18% और झारखंड में 11.76% हुआ मतदान

Trending news