VIP Candidates List: मुकेश सहनी ने झंझारपुर से गुलाब यादव को दिया टिकट, VIP की टिकट पर चुनाव लड़ेंगे RJD नेता
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2196275

VIP Candidates List: मुकेश सहनी ने झंझारपुर से गुलाब यादव को दिया टिकट, VIP की टिकट पर चुनाव लड़ेंगे RJD नेता

Bihar Lok Sabha Election 2024: मुकेश सहनी ने झंझारपुर की तस्वीर को साफ कर दिया है. उन्होंने यहां से राजद के पूर्व विधायक गुलाब यादव को टिकट दिया है. वह वीआईपी के सिंबल पर चुनाव लड़ेंगे.

गुलाब यादव-मुकेश सहनी

VIP Candidates List: बिहार में लोकसभा चुनाव को लेकर महागठबंधन में शामिल दलों ने अबतक कई सीटों पर अपने उम्मीदवार नहीं उतारे हैं, जबकि एनडीए की ओर से सभी सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा की जा चुकी है. राजनीति के जानकारों का कहना है कि एनडीए प्रत्याशी की सियासी ताकत का आंकलन करके महागठबंधन अपने प्रत्याशी उतार रहा है. इसी कड़ी में महागठबंधन में शामिल वीआईपी ने भी झंझारपुर सीट से अपने प्रत्याशी का नाम घोषित कर दिया है. बता दें कि महागठबंधन में राजद ने अपने कोटे की तीन सीटें मुकेश सहनी की पार्टी वीआईपी को दी हैं. इन सीटों में झंझारपुर, गोपालगंज और पूर्वी चंपारण सीट आती है. अब मुकेश सहनी ने झंझारपुर की तस्वीर को साफ कर दिया है. उन्होंने यहां से राजद के पूर्व विधायक गुलाब यादव को टिकट दिया है. वह वीआईपी के सिंबल पर चुनाव लड़ेंगे.

बता दें कि राजद नेता गुलाब यादव ने पहले ही इस सीट पर अपना दावा जता दिया था. उन्होंने तो यहां तक दिया था कि अगर उनको टिकट नहीं मिला तो फिर वह मधुबनी जिले की दोनों सीटों पर अपनी दावेदारी पेश करेंगे. उन्होंने मीडिया पर भी इसकी घोषणा कर दी थी. उन्होंने कहा था कि मैंने लोकसभा चुनाव की तैयारी शुरू कर दी गई है. जीत-हार का अंतिम फैसला इन दोनों लोकसभा क्षेत्र की जनता एवं जनप्रतिनिधि के द्वारा किया जाएगा. राजद की ओर से जब इस सीट को वीआईपी को दिया गया था, तब भी उन्होंने अपनी नाराजगी जताई थी. कहा जा रहा है कि उनके बगावती तेवरों को देखते हुए ही मुकेश सहनी की ओर से उन्हें टिकट दिया गया है. 

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: बिहार की सुरक्षित सीटों पर ज्यादातर नए सिपाही, देखिए किसकी-किससे होगी भिड़ंत?

पिछले चुनाव के परिणाम पर नजर

गुलाब यादव ने पिछला चुनाव राजद के सिंबल पर लड़ा था और जेडीयू प्रत्याशी रामप्रीत मंडल के सामने करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा था. 2019 के लोकसभा चुनाव में रामप्रीत मंडल ने यहां से करीब साढ़े 3 लाख से ज्यादा मतों से जीत दर्ज की थी. उस वक्त इस सीट पर कुल 10,62,391 वोट पड़े थे. गुलाब यादव को 2,79,440 वोट मिले थे. रामप्रीत मंडल को 2019 लोकसभा चुनाव में 6,02,391 वोट मिले थे. वहीं 2014 के लोकसभा चुनाव में इस सीट से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के उम्मीदवार ब्रजेंद्र कुमार चौधरी ने जीत दर्ज की थी. 

Trending news