Bihar News: PK का नीतीश पर प्रहार, गरीबों को 2-2 लाख देने की बात को बताया चुनावी लॉलीपॉप
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2066501

Bihar News: PK का नीतीश पर प्रहार, गरीबों को 2-2 लाख देने की बात को बताया चुनावी लॉलीपॉप

जन सुराज के संस्थापक और एक समय पर सीएम नीतीश कुमार के बेहद करीबी रहे प्रशांत किशोर यानी पीके इन दिनों जितना राजद और भाजपा पर हमलावर हैं. उतना ही तेज बयानी हमला उन्होंने नीतीश कुमार और उनकी पार्टी पर भी करना शुरू कर दिया है.

फाइल फोटो

Bihar News: जन सुराज के संस्थापक और एक समय पर सीएम नीतीश कुमार के बेहद करीबी रहे प्रशांत किशोर यानी पीके इन दिनों जितना राजद और भाजपा पर हमलावर हैं. उतना ही तेज बयानी हमला उन्होंने नीतीश कुमार और उनकी पार्टी पर भी करना शुरू कर दिया है. दरअसल नीतीश कुमार ने प्रदेश के गरीब परिवारों को 2-2 लाख रुपए देने की घोषणा की है. इसी घोषणा को लेकर नीतीश कुमार पर पीके हमलावर हो गए हैं. 

ये भी पढ़ें- Bihar News: पटना एयरपोर्ट पर जब पायलट ने प्लेन उड़ाने से ही कर दिया मना!

प्रशांत किशोर ने इसे नीतीश कुमार के द्वारा दिया जाने वाला चुनावी लॉलीपॉप बताया है. उन्होंने आगे कहा कि स्वास्थ्य विभाग में कोई काम ही नहीं हो रहा है. तेजस्वी यादव को मीडिया में बने रहना है इसलिए वह लगातार अस्पतालों का निरीक्षण कर रहे हैं. प्रशांत किशोर ने कहा कि सरकार प्रत्येक गरीब परिवार को 2 लाख रुपए दे पाए तो यह बड़ी अच्छी बात होगी. लेकिन, इन्हें ना तो इनको पैसा देना है ना ही कुछ करना है. 

उन्होंने आगे कहा कि लोकसभा चुनाव 2024 सामने है ऐसे में उन्होंने ये लॉलीपॉप बांटने का तरीका निकाला है. पीके ने साफ कहा कि बिहार में साढ़े तीन करोड़ परविरा रहते हैं. देश के सबसे गरीब राज्यों में बिहार शामिल है. ऐसे में सरकार के पास साधन है तो पैसे को सीधे बैंक खाते में ट्रांसफर करना चाहिए. इस राज्य की हालत तो यह है कि यहां की 80 फीसदी आबादी एक दिन में 100 रुपए भी नहीं कमाती है. यहां की प्रति व्यक्ति आय लगभग 35 हजार रुपए है. जबकि देश की देखें तो यह 1 लाख 35 हजार है. अगर सरकार ईमानदारी से इन सब गरीबों का मदद करना चाहती है तो उनकी इस योजना का स्वागत है. 

ये भी पढ़ें- नीतीश कुमार पाला बदलकर NDA में नहीं गए तो क्या होगा?

उन्होंने कहा कि इस तरह की रेवड़ी बांटने से क्या होगा. आप लोगों को शिक्षा दें, रोजगार दें तभी इनका जीवन स्तर सुधार सकते हैं. यह तो राजा-प्रजा वाली व्यवस्था हो गई आप गरीब हैं परेशानी में पड़ेंगे तो हम मदद कर देंगे. राजद जैसी पार्टियां इसी मॉडल पर काम करती हैं. उन्होंने तेजस्वी के असपताल निरीक्षण के तरीके को भी सवालों के घेरे में ले लिया. \

Trending news