Lok Sabha Election 2024: पटना में पहली बार किसी प्रधानमंत्री का रोड शो, सुरक्षा के कड़े इंतजाम, ट्रैफिक एडवाइजरी जारी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2244342

Lok Sabha Election 2024: पटना में पहली बार किसी प्रधानमंत्री का रोड शो, सुरक्षा के कड़े इंतजाम, ट्रैफिक एडवाइजरी जारी

PM Modi Bihar Visit: पीएम का रोडशो जिस रूट से होकर गुजरेगा वहां का ट्रैफिक डायवर्ट कर दिया गया है. रोडशो वाले रूट पर जगह-जगह बैरिकैटिंग की गई है. बैरिकैटिंग के दूसरी ओर लोग रहेंगे. पूरे रूट पर भारी पुलिस फोर्स तैनात रहेगी, जो भीड़ पर नजर रखेगी. 

पीएम मोदी

PM Modi Patna Road Show: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चुनाव प्रचार के लिए दो दिन के दौरे पर आज (रविवार, 12 मई) पटना आ रहे हैं. वो आज और कल (12 और 13 मई) को अलग-अलग राजनीतिक और धार्मिक कार्यक्रमों में शामिल होंगे. पटना जिला प्रशासन ने इसकी तैयारी पूरी कर ली है और रिहर्सल भी कर लिया गया. पीएम के रोड शो को लेकर सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद है. एग्जीबिशन रोड से उद्योग भवन तक पूरे इलाके को छावनी में तब्दील कर दिया गया है. इस रूट पर आईपीएस, डीएसपी और कई थानों के थानेदारों की ड्यूटी लगी है. जिन रास्तों से पीएम गुजरेंगे, वहां बम निरोधक दस्ते की ओर से चप्पे-चप्पे की तलाशी ली गई. एसपीजी की टीम ने भी पूरे रूट का जायजा लिया. पुलिस के तमाम बड़े अधिकारी एसपीजी के संपर्क में हैं. 

पीएम का रोडशो जिस रूट से होकर गुजरेगा वहां का ट्रैफिक डायवर्ट कर दिया गया है. रोडशो वाले रूट पर जगह-जगह बैरिकैटिंग की गई है. बैरिकैटिंग के दूसरी ओर लोग रहेंगे. पूरे रूट पर भारी पुलिस फोर्स तैनात रहेगी, जो भीड़ पर नजर रखेगी. बैरिकैटिंग पार करने पर जेल तक जाना पड़ सकता है. पीएम की सुरक्षा को देखते हुए शहर के सभी छोटे-बड़े होटलों और गेस्ट हाउस की तलाशी ली गई है. पुलिस ने शनिवार (11 मई) को पटना जंक्शन, गांधी मैदान, फ्रेजर रोड व राजधानी में स्थित सभी होटलों की तलाशी ली. गांधी मैदान व उसके आसपास के इलाके में भी बम निरोधक दस्ते की मदद से तलाशी ली गई.

ये भी पढ़ें- इंडिया गठबंधन की बैठक, मल्लिकार्जुन खड़गे ने बताया कौन बनेगा पीएम?

पीएम मोदी के रोड शो के मद्देनजर आज (रविवार, 12 मई की) दोपहर बाद 3.30 बजे से राजधानी की कई सड़कें सील हो जाएगी. प्रधानमंत्री के रोड शो के लिए एग्जीबिशन रोड, फ्रेजर रोड, राजपथ, कदमकुआं और राजभवन इलाके में कोई भी निजी वाहन नहीं आ-जा सकेंगे. वहीं, शनिवार रात से सोमवार सुबह तक व्यावसायिक वाहनों का शहर में प्रवेश पर प्रतिबंधित रहेगा. नेहरू पथ, एग्जीबिशन रोड, फ्रेजर रोड, कदमकुआं, नाला रोड, अशोक राजपथ सहित राज भवन के आसपार की सड़कें बंद रहेंगी. प्रमुख रास्ते बंद होने के कारण रेल यात्री सीधे पटना जंक्शन नहीं जा सकेंगे. राजीवनगर, पाटलिपुत्रा, दीघा, कुर्जी, बोरिंग रोड से पटना जंक्शन जाने वाले अटल पथ से आर ब्लॉक होते हुए जीपीओ गोलंबर के नीचे से पटना जंक्शन पहुंच सकेंगे

 

Trending news