Lok Sabha Election 2024: 2019 में राजद के साथ 0 पर आउट हो गए थे उपेंद्र कुशवाहा, तेजस्वी ने फिर दिया ऑफर
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2156218

Lok Sabha Election 2024: 2019 में राजद के साथ 0 पर आउट हो गए थे उपेंद्र कुशवाहा, तेजस्वी ने फिर दिया ऑफर

Lok Sabha Election 2024: उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी RLM को महागठबंधन ने बड़ा ऑफर दिया है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, 2019 के फार्मूले पर उपेंद्र कुशवाहा को ऑफर दिया गया है.  सूत्रों से मिली जानकारी मिली है कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) ने लोकसभा चुनाव से पहले बिहार में अपने सीट-बंटवारे के फॉर्मूले को अंतिम रूप दे दिया है. 

उपेंद्र कुशवाहा

Lok Sabha Election 2024: महागठबंधन ने उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी RLM को बड़ा ऑफर दिया.  सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, 2019 के फार्मूले पर उपेंद्र कुशवाहा को ऑफर दिया गया है. इस बीच जानकारी मिली है कि एनडीए में उपेंद्र कुशवाहा की सीटों को लेकर बातचीत चल रही है. हालांकि, अब यह वक्त बताएंगा कि कुशवाहा एनडीए के साथ रहेंगे या महागठबंधन के ऑफर को स्वीकार करेंगे. 

सूत्रों से मिली जानकारी मिली है कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) ने लोकसभा चुनाव से पहले बिहार में अपने सीट-बंटवारे के फॉर्मूले को अंतिम रूप दे दिया है. कई दौर की चर्चा के बाद बीजेपी के 17 सीटों पर चुनाव लड़ने की संभावना है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली जनता दल यूनाइटेड (JDU) के 16 सीटों पर और चिराग पासवान के नेतृत्व वाली लोक जनशक्ति पार्टी-राम विलास पांच सीटों पर लड़ने की संभावना है.

उपेंद्र कुशवाहा के नेतृत्व वाली राष्ट्रीय लोक मोर्चा पार्टी (RLM) को कोई लोकसभा सीट आवंटित नहीं की गई है. यह पार्टी एनडीए सदस्य है. सूत्रों के मुताबिक, बाकी बची सीटों में से बीजेपी एक सीट उपेंद्र कुशवाह की पार्टी राष्ट्रीय लोक मोर्चा और एक सीट जीतन राम मांझी की पार्टी हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (HAM) को देना चाहती है. हालांकि, कुशवाह ने दो सीटों की मांग की है, लेकिन बीजेपी उन्हें एक सीट के लिए मनाने की कोशिश कर रही है.

यह भी पढ़ें: 'पीएम मोदी का निर्णय हमारे लिए सर्वोपरि....', पशुपति के भतीजे प्रिंस ने किया पोस्ट

सूत्रों के अनुसार, एनडीए के प्रत्येक साझेदार के लिए सीटों की संख्या तय कर दी गई है, लेकिन अभी भी कुछ खामियां हैं जिन्हें अंतिम रूप दिया जाना है, जिसमें जदयू और बीजेपी के बीच सीटों का बदलाव भी शामिल है. सीट बंटवारे को लेकर अगले कुछ दिनों में आधिकारिक घोषणा होने की संभावना है. 

Trending news