Pawan Singh: पवन सिंह के बागी होने पर BJP ने की बड़ी कार्रवाई, बदल दिया आसनसोल सीट का प्रत्याशी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2198983

Pawan Singh: पवन सिंह के बागी होने पर BJP ने की बड़ी कार्रवाई, बदल दिया आसनसोल सीट का प्रत्याशी

Pawan Singh Singh: पवन सिंह ने बिहार की काराकाट सीट से लड़ने का ऐलान कर दिया है. पवन सिंह ने अपने सोशल अकाउंट एक्स पर एक पोस्ट किया. बीजेपी की ओर से उन्हें पश्चिम बंगाल की आसनसोल सीट से टिकट दिया गया था.

पवन सिंह

Bhojpuri Actor Pawan Singh Singh: भोजपुरी एक्टर पवन सिंह को बीजेपी ने पश्चिम बंगाल की आसनसोल सीट से टिकट दिया था. उन्होंने पहले तो खुशी जताई लेकिन 24 घंटे में ही बदल गए और टिकट वापस लौटा दी. जिसके चलते बीजेपी की काफी किरकिरी हुई. अब पार्टी ने उनपर बड़ी कार्रवाई की है. बीजेपी ने अब इस सीट से अपना प्रत्याशी बदल दिया है. बीजेपी ने अब आसनसोल से पूर्व केंद्रीय मंत्री एसएस अहलूवालिया को टिकट दिया है. पवन सिंह की पलटी मारने के चलते पार्टी ने उन्हें स्टार प्रचारकों की लिस्ट में शामिल नहीं किया था. उधर पवन सिंह ने बिहार की काराकाट सीट से लड़ने का ऐलान कर दिया है. पवन सिंह ने अपने सोशल अकाउंट एक्स पर एक पोस्ट किया. 

उन्होंने लिखा कि माता गुरुतरा भूमेरू अर्थात माता इस भूमि से कहीं अधिक भारी होती हैं और मैंने अपनी मां से वादा किया था की मैं इस बार चुनाव लड़ूंगा. मैंने निश्चय किया है कि मैं 2024 का लोकसभा चुनाव काराकाट, बिहार से लड़ूंगा. एनडीए की ओर से यहां से रालोमो अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा खुद चुनावी मैदान में हैं, जबकि महागठबंधन की ओर से सीपीआई (ML) के राजा राम सिंह चुनावी ताल ठोक रहे हैं. भोजपुरी सुपरस्टार पवन सिंह के चुनावी मैदान में आने से काराकाट सीट पर अब त्रिकोणीय मुकाबला होने के आसार नजर रहे हैं. इस सीट से असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM ने प्रियंका चौधरी को टिकट दिया है. बुधवार को पवन सिंह ने सोशल मीडिया के जरिए सार्वजनिक की.

ये भी पढ़ें- Siwan Lok Sabha Seat: सिवान सीट में हिना शहाब या अवध बिहारी चौधरी, फंस गया RJD का पेंच, लालू यादव कब देंगे उम्मीदवार?

उधरअहलूवालिया वर्तमान में बर्दवान-दुर्गापुर सीट से पार्टी के सांसद हैं. आसनसोल में अहलूवालिया का मुकाबला तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार और ‘बिहारी बाबू’ के नाम से प्रसिद्ध फिल्म अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा से होगा. अहलूवालिया का संसद में अनुभव 30 वर्षों से ज्यादा का है. वह केंद्र सरकार में मंत्री भी रहे हैं और राज्यसभा सांसद के रूप में भी उनका लंबा कार्यकाल रहा है. वह मूल रूप से आसनसोल के ही रहने वाले हैं. कलकत्ता यूनिवर्सिटी से कानून की पढ़ाई करने वाले अहलूवालिया ने 1986 से बतौर राज्यसभा अपने राजनैतिक करियर की शुरुआत की थी. 

Trending news