Lok Sabha Election 2024: पूर्व IPS करुणा सागर ने RJD छोड़कर ज्वाइन की कांग्रेस, तेजस्वी बोले- सब एक ही हैं
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2231129

Lok Sabha Election 2024: पूर्व IPS करुणा सागर ने RJD छोड़कर ज्वाइन की कांग्रेस, तेजस्वी बोले- सब एक ही हैं

Bihar Lok Sabha Election 2024: करुणा सागर के कांग्रेस में जाने को लेकर भी सवाल उठ रहे हैं. सियासी गलियारों में चर्चा है कि दोनों पार्टियों में तालमेल बैठता नजर नहीं आ रहा है. गठबंधन होने के बावजूद दोनों पार्टियां एक दूसरे को कमजोर करने में लगी हैं.

पूर्व IPS करुणा सागर

Bihar Lok Sabha Election 2024: तमिलनाडु के पूर्व डीजीपी रहे करुणा सागर का एक साल में ही राजद से मोहभंग हो गया और उन्होंने लोकसभा चुनाव के बीच में ही लालू यादव को झटका देकर कांग्रेस पार्टी ज्वाइन कर ली है. वे राजद में प्रवक्ता पद पर थे. उनका अचानक कांग्रेस में शामिल होना, कई सवाल खड़ा करता है. चर्चा तो यह भी है लोकसभा चुनाव में टिकट नहीं मिलने से नाराज होकर उन्होंने राजद को अलविदा कह दिया है और कांग्रेस का हाथ पकड़ लिया है. अब इस मामले पर पूर्व सीएम तेजस्वी यादव की प्रतिक्रिया सामने आई है. करुणा सागर को लेकर पूछे गए सवाल पर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा कि हमलोग अगल थोड़े ही हैं. सब एक ही हैं ना इसमें अलग क्या है?

वहीं कांग्रेस में शामिल होने के बाद करुणा सागर ने खुशी व्यक्त की थी. उन्होंने कहा था कि मेरे पिता सरकारी सर्विस में थे. गांधीवादी थे. पूरी जिंदगी खादी पहनी. उनके विचारों की एक छाप मेरी जिंदगी में रही है. दिल्ली विवि से इतिहास की पढ़ाई की. फिर तमिलनाडु में पुलिस की नौकरी की. मेरी विचारधारा हमेशा से प्रगतिशील विचारधारा रही. मेरे रोंगटे खड़े हो रहे हैं. आज कांग्रेस को ज्वाइन करते हुए काफी खुशी हो रही है. कांग्रेस आज जो लड़ाई लड़ रही है, मैं अपने आप को इस पूरी लड़ाई में एक गिलहरी की भूमिका में देखता हूं. 

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: रामविलास के जिगरी दोस्त ने छोड़ा चिराग का साथ, एक दिग्गज नेता की घरवापसी हुई

बता दें कि पूर्व IPS करुणा सागर बिहार के जहानाबाद जिला के रहने वाले हैं. वह भूमिहार जाति से आते हैं. एक साल पहले जब उन्होंने राजद ज्वाइन किया था, तब पार्टी काफी खुश हुई थी. पटना में जगह-जगह पर पोस्टर लगाए गए थे, जिसमें लिखा था- खूब पढ़े-लिखे लोग भी राष्ट्रीय जनता दल का रुख कर रहे हैं. करुणा सागर के रूप में पार्टी को एक तेज-तर्रार प्रवक्ता मिल गया था, जो विरोधियों को करारा जवाब देता था. अब उनके जाने से पार्टी को बड़ा झटका लगा है. उनके कांग्रेस में जाने को लेकर भी सवाल उठ रहे हैं. सियासी गलियारों में चर्चा है कि दोनों पार्टियों में तालमेल बैठता नजर नहीं आ रहा है. गठबंधन होने के बावजूद दोनों पार्टियां एक दूसरे को कमजोर करने में लगी हैं. 

Trending news