Jehanabad News: खुदाई में निकली मूर्ति की मांग को लेकर ग्रामीणों ने लगाया जाम, आक्रोशित लोगों ने पुलिस पर किया पथराव, SDPO समेत कई पुलिसकर्मी घायल
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2157671

Jehanabad News: खुदाई में निकली मूर्ति की मांग को लेकर ग्रामीणों ने लगाया जाम, आक्रोशित लोगों ने पुलिस पर किया पथराव, SDPO समेत कई पुलिसकर्मी घायल

Jehanabad Villagers Attack on Police: बिहार के जहानाबाद में तालाब खुदाई में निकली मूर्ति की मांग को लेकर ग्रामीणों ने एनएच-110 को जाम कर जमकर हंगामा कर दिया. सड़क जाम की सूचना पर पहुंची पुलिस ने लोगो को समझा ही रही थी कि अचानक ग्रामीण उग्र हो गए और पथराव शुरू कर दिया. 

आक्रोशित लोगों ने पुलिस पर किया पथराव,

जहानाबादः Jehanabad Villagers Attack on Police: बिहार के जहानाबाद में तालाब खुदाई में निकली मूर्ति की मांग को लेकर ग्रामीणों ने एनएच-110 को जाम कर जमकर हंगामा कर दिया. सड़क जाम की सूचना पर पहुंची पुलिस ने लोगो को समझा ही रही थी कि अचानक ग्रामीण उग्र हो गए और पथराव शुरू कर दिया. जिसके बाद पुलिस बल प्रयोग कर लोगों को खदेड़ दिया और जाम को समाप्त कराया. घटना काको थाना क्षेत्र के मंडल कारा के पास की है. 

इस पथराव के एसडीपीओ राजीव कुमार सिंह सहित कई पुलिसकर्मी घायल हो गए. दरअसल, बीते दिन गुरुवार को मदरसा के समीप सरकारी जमीन पर लघु जल संसाधन विभाग द्वारा तालाब की खुदाई के दौरान प्राचीन काल की पत्थर की मूर्ति मिली थी. जिसके बाद आसपास के ग्रामीण भगवान राधा कृष्ण की मूर्ति समझ कर पूजा पाठ शुरू कर दिया था और मंदिर बनाने की मांग कर रहे थे. 

इसी बीच गुरुवार की देर रात प्रशासन की टीम ने मूर्ति की जांच कराने को लेकर कब्जे में कर अपने साथ थाना लेकर चले गए. जैसे ही ग्रामीणों की इस बात की भनक लगी, लोग उग्र हो गए और मंडल कारा के समीप जहानाबाद-नालंदा सड़क मार्ग एनएच-110 को घंटो जाम कर दिया. सड़क जाम छुड़ाने आये पुलिसकर्मियों पर ग्रामीणों ने पथराव कर दिया. 

इधर पत्थरबाजी की सूचना पाकर मौके पर दलबल के बाद एसडीपीओ पहुंच गए और बल प्रयोग कर लोगों को खदेड़ दिया. इस दौरान हुए पथराव में एसडीपीओ समेत कई पुलिसकर्मी घायल हो गए. फिलहाल स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है. पुलिस गांव में कैंप कर रही है. ग्रामीणों की मांग है कि प्रशासन मूर्ति को वापस करें ताकि उस जगह पर मंदिर का निर्माण हो सके. 

इधर एसडीपीओ ने बताया कि खुदाई में मिली मूर्ति को जांच के लिए पुरातत्व विभाग भेजा जाना है. इससे ग्रामीण आक्रोशित हो गए और पुलिस पर पथराव कर दिये. पुलिस ने बल प्रयोग कर लोगों को खदेड़ दिया है. फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है. वहीं मौके पर मौजूद एसडीओ ने बताया कि कुछ लोग विधि व्यवस्था को भंग करने की कोशिश की है. लेकिन, पुलिस ने हालात को काबू में कर लिया है. उन्होंने बताया कि किसी भी सूरत में उपद्रवियों को छोड़ा नहीं जाएगा.
इनपुट- मुकेश कुमार, जहानाबाद 

यह भी पढ़ें- Bihar Cabinet Expansion Live Updates: 4 बजे नीतीश कैबिनेट विस्तार संभव, विधायकों के पास फोन आना हुआ शुरू

Trending news