Bihar Weather Today: जहानाबाद में झमाझम बारिश के साथ गिरे ओले, बढ़ी किसानों की चिंता
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2164996

Bihar Weather Today: जहानाबाद में झमाझम बारिश के साथ गिरे ओले, बढ़ी किसानों की चिंता

Jehanabad Weather Today: मंगलवार शाम से ही आसमानों में काले बदल छाए हुए थे. इसी दौरान तेज हवा के बाद शुरू हुई बेमौसम बरसात से आम लोगों की परेशानी बढ़ा दी है. बारिश के साथ-साथ ओले और कड़क के बिजली की चमक ने विशेषकर तेलहन और दलहन कि खेती करने वाले किसानों के सामने नई मुसीबत पैदा कर दी है.

जहानाबाद में झमाझम बारिश

Jehanabad Weather Today: जहानाबाद में 19 मार्च, 2024 दिन मंगलवार की देर शाम अचानक मौसम ने अपना रुख बदल और तेज मेघा गर्जन के साथ झमाझम बारिश शुरू हो गई. बारिश के दौरान ओले भी गिरे. बेमौसम बारिश से किसानों का हाल बेहाल हो गया है. वहीं, इस बारिश ने शहर की स्थिति को बहुत खराब बना दिया है. 

बारिश के कारण सबसे ज्यादा क्षति रबी की फसलों को हुई है. जैसे-सरसों, मसूर, चना, आलू समेत अन्य रबी फसलों को इस बारिश से भारी नुकसान हुआ है. दरअसल, मंगलवार शाम से ही आसमानों में काले बदल छाए हुए थे. इसी दौरान तेज हवा के बाद शुरू हुई बेमौसम बरसात से आम लोगों की परेशानी बढ़ा दी है. बारिश के साथ-साथ ओले और कड़क के बिजली की चमक ने विशेषकर तेलहन और दलहन कि खेती करने वाले किसानों के सामने नई मुसीबत पैदा कर दी है.

इस बारिश से तेज़ी से बढ़ रहे तापमान पर भी ब्रेक लगा दिया है. फिलहाल, पिछले तीन घंटे से रुक-रुक कर हो रही तेज बारिश से शहरी क्षेत्र के कई मोहल्ले में जलजमाव हो गया है. 

गौरतलब हो कि कुछ दिन पहले हुई बारिश से अभी किसान उबर ही नहीं सके थे कि फिर बारिश किसानों पर कहर बनकर टूट पड़ी. आसमान से ओले के साथ पानी की बूंदे गिर रही थी. दूसरी ओर किसान परेशान हो रहे है. इस बेमौसम बारिश से शहरी जनजीवन भी अस्त-व्यस्त हो गया है. 

यह भी पढ़ें: झारखंड में फिर बदल रहा मौसम, 'टर्फ' को लेकर IMD ने जारी किया भारी बारिश का अलर्ट

शहर के मुख्य मार्गों से लेकर मोहल्ले की गलियों में कीचड़मय हो गया है. परिणाम स्वरुप आमलोगों को पैदल चलना भी मुश्किल हो रहा है. बारिश से खेतों में लगी फसल को भारी क्षति हुई है. किसान भगवान से मौसम साफ होने की फरियाद कर रहे हैं. वहीं, इस बारिश ने ठंड भी बढ़ा दी है. जिससे लोगों भी परेशान दिख रहे है.

रिपोर्ट: 

Trending news