BPSC TRE 3 Notification: बिहार में जल्द होगी 70 हजार शिक्षकों की नियुक्ति, इसी माह आएगा नोटिफिकेशन
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2091838

BPSC TRE 3 Notification: बिहार में जल्द होगी 70 हजार शिक्षकों की नियुक्ति, इसी माह आएगा नोटिफिकेशन

BPSC TRE 3 Notification: बिहार में अब तक हुए दो चरणों की शिक्षक भर्ती प्रक्रिया पूरी होने के बाद अब बिहार लोक सेवा आयोग तीसरे चरण की तैयारी में जुट गया है.

बिहार शिक्षक भर्ती( फाइल फोटो)

पटना:BPSC TRE 3 Notification: सरकारी टीचर बनने का बनने का सपना देख रहे उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है. जल्द ही उनका सपना सच साबित हो सकता है. दरअसल बिहार में जल्द ही शिक्षकों की बंपर भर्ती निकलने जा रही है. दो चरणों की शिक्षक भर्ती प्रक्रिया पूरी होने के बाद राज्य में अब जल्द ही तीसरे चरण के लिए नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा. बीपीएससी ने इसके लिए इसके लिए तैयारियां तेज कर दी हैं.

मीडिया रिपोर्ट्स में तो यह भी संभावना जताई जा रही है कि इसी महीने बिहार लोक सेवा आयोग ( बीपीएससी) की ओर से इसके लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया जाएगा. इसके तहत, करीब 70 हजार शिक्षकों की नियुक्ति होने की उम्मीद है.  वहीं, एक अन्य मीडिया रिपोर्ट में ये दावा किया गया है कि 15 फरवरी, 2024 तक बिहार शिक्षक भर्ती के तीसरे चरण का नोटिफिकेशन रिलीज किया जाएगा. वहीं मार्च में परीक्षा आयोजित हो सकती है. जाहिर है कि सूचना जारी होते ही आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी. इसके बाद, आवेदकों को ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया को पूरा करना होगा. हालांकि, इस बात को अभ्यर्थी न भूलें कि बिहार लोक सेवा आयोग की ओर से अभी तक कोई भी ऑफिशियल नोटिफिकेशन नहीं जारी किया गया है.  इसलिए आयोग की आधिकारिक वेबसाइट https://www.bpsc.bih.nic.in/ पर विजिट करना होगा.

शिक्षक भर्ती के लिए बिहार में दूसरे चरण की अब सप्लीमेंट्री रिजल्ट घोषित नहीं किया जाएगा. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इस फेज के लिए पूरक परिणाम प्रकाशित नहीं होंगे. इसके साथ ही इस फेज के भर्ती को भी तीसरे चरण में ही जोड़ दिया जाएगा. बता दें कि पिछले साल यानी कि 2023 में बिहार में दो चरणों में शिक्षकों के पदों पर वैकेंसी निकाली गई है. इसके तहत प्राइमरी से लेकर अन्य कक्षाओं में शिक्षकों के खाली पदों पर नियुक्तियां की गई हैं. वहीं, अब तीसरे चरण के लिए भर्ती निकाली जाएगी.

ये भी पढ़ें- उपेंद्र कुशवाहा ने की नीतीश कुमार से मुलाकात, JDU में जाने के सवाल पर दिया ये जवाब

Trending news