Bihar Police Bharti: हो जाइए तैयार! बिहार पुलिस में 19 हजार से ज्यादा पदों पर होगी भर्ती
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1949676

Bihar Police Bharti: हो जाइए तैयार! बिहार पुलिस में 19 हजार से ज्यादा पदों पर होगी भर्ती

बिहार पुलिस की तरफ से 19000 हजार से ज्यादा पदों पर एक बार फिर से वैकेंसी की तैयारी की जा रही है. बता दें कि बिहार पुलिस की तरफ से डायल 112 में इन 19 हजार से ज्यादा पदों पर भर्ती की तैयारी जारी है. इसको लेकर कार्रवाई शुरू भी कर दी गई है.

फाइल फोटो

Bihar Police Bharti: बिहार पुलिस की तरफ से 19000 हजार से ज्यादा पदों पर एक बार फिर से वैकेंसी की तैयारी की जा रही है. बता दें कि बिहार पुलिस की तरफ से डायल 112 में इन 19 हजार से ज्यादा पदों पर भर्ती की तैयारी जारी है. इसको लेकर कार्रवाई शुरू भी कर दी गई है. मतलब बिहार पुलिस में सेवा करने के इच्छुक अभ्यर्थी अब तैयारी शुरू कर दें. 

बिहार पुलिस के अपर पुलिस महानिदेशक जितेंद्र सिंह गंगवार ने इस बारे में जानकारी दी है. उनकी मानें तो इमरजेंसी रिस्पॉन्स सिस्टम को दुरुस्त करने के लिए इस बार इस वैकेंसी के दूसरे चरण यानी डायल 112 के लिए 19288 नव सृजित पदों पर वैकेंसी की तैयारी की जा रही है. 

ये भी पढ़ें- Bihar STET Result 2023: बिहार STET का रिजल्ट जारी, इस लिंक से करें डाउनलोड

उनकी मानें तो इसमें से पुलिस निरीक्षके के 259, पुलिस अवर निरीक्षक के 1829, सिपाही के 9992 और चालक सिपाही के 2353 पदों के अलावा भी अन्य पद शामिल हैं जिनपर बहाली होनी है. 

ये भी पढ़ें- हे भगवान! देखिए ना जनसंख्या को लेकर, आपके इशारों से सब शरमाइये गए ना CM साहब

बिहार पुलिस में अभी 68360 पदों पर सीधी भर्ती होनी है. इन प्रस्तावित पदों में से करीब साढे बाइस हजार पदों पर भर्ती निकाली जा चुकी है. जिनमें डीएसपी के 6 पद, सब इंस्पेक्टर यानी दरोगा के 23 हजार से ज्यादा पद, कांस्टेबल के 35 हजार से ज्यादा पद के साथ साथ ड्राइवर के 9 हजार के करीब पद शामिल हैं. इससे पहले आपको बता दें कि बिहार पुलिस की भर्ती प्रक्रिया के लिए BPSSC की तरफ से ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू की गई है. जिसकी अंतिम तिथि 4 दिसंबर है.  

ये भी पढ़ें- सदन में बयान से कैबिनेट की बैठक तक, बिहार में मिल गई 75% आरक्षण को मंजूरी

Trending news