Bihar Lekhpal IT Sahayak Bharti 2024: बिहार में निकली 6570 पदों पर बंपर भर्ती, जानें कौन-कौन कर सकता है आवेदन
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2166172

Bihar Lekhpal IT Sahayak Bharti 2024: बिहार में निकली 6570 पदों पर बंपर भर्ती, जानें कौन-कौन कर सकता है आवेदन

Bihar Lekhpal IT Sahayak Bharti 2024: बिहार में 6570 पदों पर बंपर भर्ती निकली है. इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास बीकॉम या एमकॉम या सीए इंटर डिग्री होनी चाहिए.

6570 पदों पर बंपर भर्ती

पटना: Bihar Lekhpal IT Sahayak Bharti 2024: बिहार में नौकरी का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है. दरअसल बिहार ग्राम स्वराज योजना सोसाइटी (BGSYS) ने बिहार लेखपाल आईटी सहायक भर्ती 2024 के तहत 6570 पदों पर भर्ती निकाली है. इन पदों में पुरुषों के लिए 4270 जबकि महिला अभ्यर्थियों के लिए 2300 पदों पर भर्ती होगी. शैक्षणिक योग्यता की अघर बात करें तो बीकॉम या एमकॉम या सीए इंटर करना जरूरी है. पंचायती राज विभाग की बिहार ग्राम स्वराज योजना सोसाइटी ने इन पदों पर भर्ती के लिए अभ्यर्थियों से आवेदन मांगा गया है.  ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 15 अप्रैल 2024 से शुरू  होकर 14 मई 2024 शाम 5 बजे तक चलने वाली है. वहीं आवेदन संबंधी पूरी जानकारी 12 अप्रैल से bgsys.bihar.gov.in पर मिलेगी.

योग्य अभ्यर्थियों का चयन आउटसोसिंग एजेंसी के माध्यम से होगा. आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों का चयन कंप्यूटर आधारित परीक्षा से किया जाएगा. संविदा के आधार पर नियुक्त लेखापाल सह आईटी सहायक की सैलरी की अगर बात करें तो प्रति माह उन्हें 20 हजार रुपए मिलेंगे. उनका काम पंचायतों के लेखा संबंधी दस्तावेजों को सही तरीके से रखरखाव करने के साथ साथ योजनाओं पर खर्च होने वाली राशि का पूरा हिसाब रखना होगा. राशि खर्च होने के बाद उपयोगिता प्रमाण पत्र भेजने में भी लेखापाल सह आईटी सहायक की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी होगी.

Bihar Lekhpal IT Sahayak Bharti 2024 का ऑनलाइन आवेदन कैसे करें

- सबसे पहले आपको state.bihar.gov.in/biharprd पर जाना होगा.

- यहां स्क्रिन पर दिख रहे "लेखपाल सह आईटी सहायक भर्ती 2024" वाले लिंक पर क्लिक करें.

- अब यहां नया पंजीकरण" वाले लिंक पर क्लिक करने के बाद आवश्यक विवरण दर्ज करें.

- पंजीकरण हो जाने के बाद लॉगिन करें और अपना आवेदन पत्र भरें.

- अब मांगे गए आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें.

- अब आवेदन शुल्क का भुगतान करने के बाद आवेदन पत्र जमा कर दें.

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: पप्पू यादव की पार्टी का कांग्रेस में हुआ विलय, PM मोदी पर ऐसे साधा निशाना

Trending news