Bihar Board 12th Exam: इंटर की परीक्षा देने जा रहे 10 छात्र सेंटर पर पहुंचे लेट, नहीं मिली एंट्री
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2089368

Bihar Board 12th Exam: इंटर की परीक्षा देने जा रहे 10 छात्र सेंटर पर पहुंचे लेट, नहीं मिली एंट्री

Bihar Board 12th Exam 2024: बिहार के कैमूर जिले में इंटरमीडिएट की परीक्षा चल रही है. जहां मोहनिया शहर में इंटरमीडिएट की परीक्षा के लिए कुल 6 केंद्र बनाए गए है. इन 6 सेंटरों पर 4200 छात्राएं परीक्षा दे रही है, लेकिन निर्धारित समय से विलंब से आने के कारण 10 छात्राओं का परीक्षा छूट गया.

Bihar Board 12th Exam: इंटर की परीक्षा देने जा रहे 10 छात्र सेंटर पर पहुंचे लेट, नहीं मिली एंट्री

कैमूरः Bihar Board 12th Exam 2024: बिहार के कैमूर जिले में इंटरमीडिएट की परीक्षा चल रही है. जहां मोहनिया शहर में इंटरमीडिएट की परीक्षा के लिए कुल 6 केंद्र बनाए गए है. इन 6 सेंटरों पर 4200 छात्राएं परीक्षा दे रही है, लेकिन निर्धारित समय से विलंब से आने के कारण 10 छात्राओं का परीक्षा छूट गया, उन्हें केंद्र के अंदर प्रवेश नहीं दिया गया. 

छात्राओं को गेट के पास मौजूद पुलिस पदाधिकारी के सामने रोती बिलखती रही, कई बार आरजू विनती करती रही लेकिन फिर भी अधिकारी सरकार के नियमों का हवाला देते हुए उन्हें प्रवेश करने नहीं दिया गया. वहीं छात्राओं के परिजनों के अनुसार शहर में लगे जाम में फस जाने के कारण परीक्षा के निर्धारित समय से महज 10 मिनट विलंब से पहुंचे थे.

छात्रा के परिजन अमित यादव ने जानकारी देते हुए बताया कि मेरी बहन का परीक्षा प्रोजेक्ट शांति बालिका प्लस टू उच्च विद्यालय मोहनिया में पड़ा हुआ है. नुआंव से परीक्षा दिलाने के लिए हम बाइक से आ रहे थे, लेकिन मोहनिया शहर के डड़वा में भीषण जाम लग जाने के कारण हम सेंटर पर 9:05 पर पहुंचे, लेकिन प्रवेश नहीं दिया गया जो कि सरासर गलत है. परीक्षा के पहले दिन परेशानी होती है, थोड़ा सा समझना चाहिए.

मोहनिया एसडीएम राकेश कुमार सिंह ने जानकारी देते हुए बताया मोहनिया शहर में कुल 6 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं. जिसमें 4200 छात्राएं परीक्षा दे रहे है. सरकार की गाइडलाइन के अनुसार बच्चों का जो निर्धारित समय रखा गया था. उसके मुताबिक प्रवेश लिया गया. करीब 10 बच्चियां निर्धारित समय से विलंब से पहुंची, जिस कारण उनका परीक्षा केंद्र पर प्रवेश नहीं दिया गया है. परीक्षा कदाचार मुक्त और शांतिपूर्वक चल रहा है.

इनपुट- मुकुल जायसवाल

यह भी पढ़ें- BSEB Board 2024: बिहार बोर्ड 12वीं की परीक्षा आज से, आदर्श परीक्षा केंद्रों को सजाया गया, छात्राओं का तिलक लगाकर किया स्वागत

Trending news