बिना डिग्री वाला डॉक्टर नर्सिंग होम में करता था ऑपरेशन, प्रशासन ने की कार्रवाई
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2129543

बिना डिग्री वाला डॉक्टर नर्सिंग होम में करता था ऑपरेशन, प्रशासन ने की कार्रवाई

Bihar News : इस मामले को लेकर बता दें कि नर्सिंग होम के अंदर एक ऑपरेशन के लिए ओटी बना था. रोगियों को ठहरने के लिए बेड की व्यवस्था थी. लेकिन इसका कही से रजिस्ट्रेशन नहीं था. संचालक के पास किसी तरह की कोई डिग्री भी नहीं थी. 

बिना डिग्री वाला डॉक्टर नर्सिंग होम में करता था ऑपरेशन, प्रशासन ने की कार्रवाई

जहानाबाद : जहानाबाद में एक बार फिर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने अवैध नर्सिंग होम में कार्रवाई करते हुए सील कर दिया है. मामला सदर अस्पताल के समीप स्थित सूर्यदीप हॉस्पिटल का है. दरअसल, प्रशासन को गुप्त सूचना मिली थी कि सदर अस्पताल के समीप अवैध तरीके से नर्सिंग होम का संचालन किया जा रहा है. इसके बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम के द्वारा सोमवार को छापेमारी की गई. इस दौरान नर्सिंग होम की पूरी तरह जांच की गई.

प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों के अनुसार बता दें कि नर्सिंग होम के अंदर एक ऑपरेशन के लिए ओटी बना था. रोगियों को ठहरने के लिए बेड की व्यवस्था थी. लेकिन इसका कही से रजिस्ट्रेशन नहीं था. संचालक के पास किसी तरह की कोई डिग्री भी नहीं थी. छापेमारी के दौरान उक्त नर्सिंग होम में व्यापक पैमाने पर अनियमितता पाई गई. हालांकि छापेमारी के उपरांत नर्सिंग होम संचालक पुलिस को चकमा देकर भागने में सफल रहा. प्रशासन की टीम संचालक की गिरफ्तारी को लेकर जांच कर रही है. पुलिस का कहना है कि जल्द ही अपराधी संचालक को गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

प्रशासन ने जांच के बाद नर्सिंग होम को सील कर दिया है. छापेमारी के दौरान इस नर्सिंग होम में एक महिला मरीज मिले जिसे सदर अस्पताल में एडमिट कराया गया. इस संबंध में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी ने बताया कि अवैध नर्सिंग होम में छापेमारी की गई. जहां नर्सिंग होम का कोई मानक नही था. जिसपर कार्रवाई करते हुए सील कर दिया गया है साथ ही उन्होंने बताया कि यह कार्रवाई आगे भी जारी रहेगा. वही इस कार्रवाई से अवैध नर्सिंग होम संचालकों में हड़कम मच गया.

जहानाबाद में अवैध नर्सिंग होम का कोई नया मामला नहीं है. इससे पहले भी बिहार के कई जिलों में अवैध नर्सिंग होम पर प्रशासन कार्रवाई कर बंद करवा चुका है. जहानाबाद नर्सिंग होम संचालक की जांच चल रही है उसे जल्द ही गिफ्तार कर लिया जाएगा. 

इनपुट- मुकेश कुमार 

ये भी पढ़िए- सीएसपी संचालक से लूट मामले में वैशाली पुलिस का बड़ा खुलासा, दो बदमाश गिरफ्तार

 

Trending news