बेटे की शादी से एक दिन पहले घर में शॉर्ट सर्किट से लगी भीषण आग, सारा सामान जलकर खाक
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1592467

बेटे की शादी से एक दिन पहले घर में शॉर्ट सर्किट से लगी भीषण आग, सारा सामान जलकर खाक

बिहार के कैमूर जिले के भभुआ शहर में समाहरणालय के सामने शॉर्ट सर्किट से एक मकान के ऊपरी तल्ले में आग लग गई. जिसमें शिक्षा विभाग में कार्यरत इंजीनियर डीएन सिंह का आवास है. उसी घर में आगामी 3 मार्च यानी आज बुधवार को बेटे की शादी होने वाली थी. 

बेटे की शादी से एक दिन पहले घर में शॉर्ट सर्किट से लगी भीषण आग, सारा सामान जलकर खाक

कैमूरः बिहार के कैमूर जिले के भभुआ शहर में समाहरणालय के सामने शॉर्ट सर्किट से एक मकान के ऊपरी तल्ले में आग लग गई. जिसमें शिक्षा विभाग में कार्यरत इंजीनियर डीएन सिंह का आवास है. उसी घर में आगामी 3 मार्च यानी आज बुधवार को बेटे की शादी होने वाली थी. जिसको लेकर सारे सामान की खरीदारी हो चुकी थी. इस अगलगी से घर में रखा शादी विवाह का सारा सामान और राशन जलकर राख हो गया.  

3 दमकल गाड़ियों ने पाया आग पर काबू 
अगलगी की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंची छोटी दमकल आग पर काबू नहीं पा सकी. जिसके बाद बड़ी दमकल सहित कुल 3 दमकल ने घंटों मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. जिनके घर में आग लगी वह शिक्षा विभाग कैमूर में इंजीनियर के पद पर पोस्टेड डीएन सिंह बताए जा रहे हैं. वह किराए के मकान में रहते हैं.

बहुत मुश्किल से पाया गया आग पर काबू 
छोटी दमकल के चालक दीपक कुमार ने बताया कि समाहरणालय में कुछ कार्य से आए थे. सूचना मिली कि यहीं पर सामने आग लग गई है. सूचना पर पहुंचे तो गाड़ी का पंप काम नहीं किया, जिससे गाड़ी का उपयोग नहीं हो पाया. तुरंत सूचना देकर बड़ी गाड़ी को बुलाया गया तो 10 मिनट में बड़ी गाड़ी आ गई और उससे आग पर काबू पाया गया.

डायल 112 के कैमूर जिले के प्रभारी राधेश्याम सिंह बताते हैं कि समाहरणालय के सामने मोंटी कार्लो शोरूम के ऊपरी तल्ले पर आग लग गई है. जहां अग्निशमन कार्यालय को सूचित करते हुए वहां पहुंच गए. आग पर पूरी तरह काबू पा लिया गया है. क्षति का आकलन करना काफी मुश्किल है. करीब लाखों रुपए का नुकसान हुआ है.

लाखों का हुआ नुकसान 
ग्रामीण सुभाष सिंह बताते हैं कि मकान में डीएन सिंह इंजीनियर रहते हैं. शिक्षा विभाग में कार्यरत है. उन्हीं के आवास में आग लगी है. सामान जलकर खाक हो गया है. एक लोहे का ट्रंक बचा हुआ है, उसमें जो समान होगा वो बचा होगा. इनका नुकसान लाखों में है.

घर में शादी का सारा सामान जलकर खाक 
अग्निशमन विभाग के कुंदन कुमार ने बताया कि पटना कंट्रोल रूम से आग लगने की सूचना मिली. सूचना मिलते ही भभुआ को सूचित कर वहां से अग्निशमन विभाग की गाड़ी भेजी गई. लेकिन कुछ टेक्निकल समस्या के वजह से गाड़ी चालू होकर बंद हो गई. उसके बाद बड़ी गाड़ी पहुंच गई. दमकल की कुल तीन गाड़ी ने आग पर पूरी तरह से काबू पा लिया है. किसी भी व्यक्ति का नुकसान नहीं हुआ है. घर में जो सामान रखे गए थे वह सब जलकर खाक हो गया है.

इनपुट- मुकुल जायसवाल

यह भी पढ़ें- Bihar Weather Update: बिहार में लोगों को मार्च में ही सताने लगी भीषण गर्मी, होली के बाद दिखेगा प्रचंड रुप, जानें मौसम का मिजाज

Trending news