Bokaro Airport: बोकारो एयरपोर्ट लगभग बनकर तैयार, जल्द शुरू होगी नियमित उड़ानें, जानें डेट
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2100840

Bokaro Airport: बोकारो एयरपोर्ट लगभग बनकर तैयार, जल्द शुरू होगी नियमित उड़ानें, जानें डेट

Bokaro Airport: उड़े देश का आम नागरिक योजना के तहत देश के बड़े शहरों को छोटे शहरों से जोड़ने की योजना को लेकर केंद्रीय उडयन मंत्रालय द्वारा उड़ान सेवा चालू होना है. जिसके तहत झारखंड के दो शहर बोकारो और दुमका से हवाई उड़ान सेवा चालू होना है.

बोकारो एयरपोर्ट

बोकारो: Bokaro Airport: उड़े देश का आम नागरिक योजना के तहत देश के बड़े शहरों को छोटे शहरों से जोड़ने की योजना को लेकर केंद्रीय उडयन मंत्रालय द्वारा उड़ान सेवा चालू होना है. जिसके तहत झारखंड के दो शहर बोकारो और दुमका से हवाई उड़ान सेवा चालू होना है. इसको लेकर बोकारो हवाई अड्डे में आज एक बार फिर कवायत देखने को मिली. जहां एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया की टीम के द्वारा बोकारो हवाई अड्डे का निरीक्षण किया गया. इस टीम में रिजनल एक्सुटिव डायरेक्टर ईस्टर्न रीजन के निवेदिता दुबे और उनकी टीम के द्वारा हवाई अड्डे का निरीक्षण किया गया. इसमें बोकारो स्टील प्लांट के प्रबंध के लोग भी मौजूद रहे.

बताया जा रहा है की 28 फरवरी को इस हवाई अड्डे का उद्घाटन होना था लेकिन लाइसेंस की प्रक्रिया को लेकर विलंब हो रहा है और अब ये 31मार्च तक होने की संभावना जताई जा रही है. लाइसेंस की प्रक्रिया को पूर्ण करने के लिए कुछ नॉर्म होता है जिसमे हवाई अड्डे के चारदीवारी के किनारे रोड सहित वॉच टॉवर और अन्य प्रक्रिया को पूरा किया जाना है और सारे नॉर्मस को पूरा करने के बाद ही लाइसेंस की प्रक्रिया पूर्ण होगी. वहीं इस दौरान बोकारो के भाजपा विधायक बिरंची नारायण हवाई अड्डा पहुंचकर एयरपोर्ट अथॉरिटी टीम के साथ मुलाकात की और उनसे बातचीत कर जल्द हवाई अड्डा उड़ान को लेकर चर्चा की गई.

उन्होंने बताया कि राज्य सरकार इस पर क्रियाशील नहीं दिखाई दे रही है. जिसके लिए बार-बार मुझे विधानसभा में बात रखनी पड़ती है नहीं तो यह एयरपोर्ट कबका बनकर तैयार हो जाता. अभी जो सामने नई बात आई है सातनपुर पहाड़ी में लाइट लगाने की. उस पर डीसी से मिलकर जल्द राज्य सरकार को पत्र भेजने की बात की गई है इसके अलावा मैं ऊर्जा मंत्री से भी बहुत जल्द इस पर बात करूंगा ताकि बोकारो वासियों को जल्द से जल्द इसका लाभ मिल सके.

इनपुट- मृत्युंजय मिश्रा

ये भी पढ़ें- सीतामढ़ी में लव जिहाद! ऑनलाइन दोस्ती की फिर हिंदू बनकर प्यार के जाल में फसाया

Trending news