Corona:गया में कोरोना संक्रमित की मौत से हड़कंप, बिहार में लगातार बढ़ रहे कोरोना केस
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1237074

Corona:गया में कोरोना संक्रमित की मौत से हड़कंप, बिहार में लगातार बढ़ रहे कोरोना केस

Corona: बिहार में कोरोना संक्रमण ने एक बार फिर से रफ्तार पकड़ ली है. हर रोज कोरोना संक्रमण के नए मामलों में वृद्धि देखने को मिल रही है. बिहार के गया जिले में भी कोरोना संक्रमण संभवित चौथी लहर में पहली मौत कोरोना से होने की खबर है.

Corona:गया में कोरोना संक्रमित की मौत से हड़कंप, बिहार में लगातार बढ़ रहे कोरोना केस

गया: Corona: बिहार में कोरोना संक्रमण ने एक बार फिर से रफ्तार पकड़ ली है. हर रोज कोरोना संक्रमण के नए मामलों में वृद्धि देखने को मिल रही है. बिहार के गया जिले में भी कोरोना संक्रमण संभवित चौथी लहर में पहली मौत कोरोना से होने की खबर है. गया में संक्रमित की मौत होने से स्वास्थ्य विभाग सख्ते में आ गया है.

एएनएमएमसीएच में संक्रमित की मौत
गया में कोरोना संक्रमित एक शख्स की मौत हो गई. जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया. गया जिले के डेल्हा थाना क्षेत्र के 28 वर्षीय युवक को सांस लेने में परेशानी होने के बाद 23 जून को भर्ती कराया गया था. जिसके बाद 24 जून को उसकी मौत अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कॉलेज अस्पताल में हो गई. शख्स की मौत के बाद स्वास्थ्यकर्मियों ने कोरोना जांच के लिए सैंपल लिया था.  27 जून की देर रात आरटीपीसीआर (RTPCR) की रिपोर्ट आई जो पॉजिटिव निकली.  बताया जा रहा है संक्रमित युवक पिछले कई महीनों से फेफड़ों की समस्या से ग्रसित था. 

कोरोना से लड़ने की पूरी तैयारी
एएनएमएमसीएच के अधीक्षक डॉ गोपाल कृष्ण ने बताया की कोरोना की चौथी लहर में अस्पताल के डॉक्टर और स्टाफ समेत कुल 14 लोग संक्रमित हुए थे. होम आईसोलेशन में रहने के दौरान उनमे से कुछ स्वस्थ भी हुए. साथ ही उन्होंने बताया की कोरोना को लेकर अस्पताल प्रशासन पूरी तरह तैयार है. एमसीएच बिल्डिंग के 121 बेड और 37 वेंटीलेटर को रिजर्व रखा गया है. कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए 24 घंटे डॉक्टर, नर्स और स्टाफ का रोस्टर बनाया गया है. पर्याप्त दवाइयां भी उपलब्ध कराई गई है.

ये भी पढ़ें- डीएसपी की फ्री पाठशाला से निकले रहे टॉपर, 60 से ज्यादा बनें पीसीएस

वैक्सीनेशन और कोविड जांच पर फोकस
बता दें कि जिले में लगातार कोविड के मरीजों में इजाफा हो रहा है. हालांकि दूसरी लहर की तरह चौथी लहर में संक्रमितों की संख्या काफी कमी है. जिला स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह से सतर्क है. कोविड जांच और वैक्सीन के प्रति प्रशासन और अस्पताल प्रबंधन की तरफ से जनता को लगातार जागरूक किया जा रहा है. ताकि कोविड से ज्यादा से ज्यादा लोगों को सुरक्षित रख जा सके. अभी तक जिले में कुल संक्रमितों की संख्या 37,271 जिसमें से 36,857 लोग ठीक हो चुके हैं. जबकि अब तक 374 लोगों की जान जा चुकी है.

इनपुट : जयप्रकाश कुमार

Trending news