Bihar Matric Exam: 5 मिनट लेट आने पर परीक्षा से हुए वंचित, केंद्र के बाहर रोते रहे परीक्षार्थी
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2112630

Bihar Matric Exam: 5 मिनट लेट आने पर परीक्षा से हुए वंचित, केंद्र के बाहर रोते रहे परीक्षार्थी

Bihar Matric Exam: मैट्रिक परीक्षा के पहले दिन 5 मिनट लेट केंद्र पर पहुंचने के कारण तीन परीक्षार्थी परीक्षा देने से वंचित हो गए.

5 मिनट लेट आने पर परीक्षा से वंचित

मुंगेर: मुंगेर में मैट्रिक परीक्षा के पहले दिन की दूसरी पाली में सड़क जाम के कारण 5 मिनट लेट केंद्र पर पहुंचने से मैट्रिक के तीन परीक्षार्थी परीक्षा देने से वंचित हो गए. परीक्षा से जो परीक्षार्थी वंचित हुए उसमें अंकुश कुमार रजक ,बंटी कुमार और शिवम कुमार है. यह सभी दूसरी पाली में हिंदी की परीक्षा देने के लिए जिला मुख्यालय स्थित टाउन स्कूल पर आए हुए थे. लेकिन परीक्षा केंद्र पर सड़क जाम रहने के कारण यह तीनों परीक्षार्थी 1:35 में पहुंचे. इसके बाद उन्हें दंडाधिकारी और केंद्र पर मौजूद पुलिस अधिकारी के द्वारा परीक्षा केंद्र पर लेट से पहुंचने के कारण उन्हें केंद्र में प्रवेश करने से वंचित कर दिया.

इस दौरान परीक्षा केंद्र के अंदर प्रवेश करने के लिए परीक्षार्थी गुहार लगाते रहे मगर किसी अधिकारी ने छात्रों को अंदर जाने नहीं दिया. इसके बाद वो परीक्षा केंद्र के बाहर ही फूट-फूट कर रोने लगे. हालांकि परीक्षार्थी को रोते देख अन्य परीक्षार्थी के अभिभावक भी परीक्षा केंद्र पर मौजूद परीक्षार्थी से परीक्षा केंद्र के बाहर खड़े परीक्षार्थी को केंद्र के अंदर प्रवेश करने के लिए गुहार लगाते रहे. लेकिन प्रशासनिक अधिकारी के द्वारा कड़ी सुरक्षा के बीच परीक्षा लिए जाने के कारण परीक्षा केंद्र पर मौजूद दंडाधिकारी और पुलिस अधिकारी के द्वारा इन तीनों छात्र को परीक्षा केंद्र में प्रवेश करने से वंचित रखा गया.

इस बीच सदर एसडीओ शैलेंद्र कुमार सिंह भी टाउन स्कूल परीक्षा केंद्र पर पहुंचे. जहां परीक्षा केंद्र के बाहर खड़े परीक्षार्थी उनसे भी गुहार लगाते रहे लेकिन उन्होंने भी लेट आने की वजह से परीक्षार्थी को पुलिस जवानों के माध्यम से परीक्षा केंद्र से हटा दिया गया. इसके बाद वे तीनों परीक्षार्थी फिर जब इस परीक्षा केंद्र पर कोतवाली थाना की पुलिस आई तो उनसे भी परीक्षा केंद्र के अंदर प्रवेश करने के लिए गुहार लगाते रहे. मगर किसी पदाधिकारी के द्वारा उन्हें परीक्षा केंद्र के अंदर प्रवेश नहीं करने दिया गया. जिसके बाद मायूस होकर तीनों छात्र अपने घर के लिए रवाना हो गए.

इनपुट- प्रशांत कुमार

ये भी पढ़ें- राहुल गांधी ने औरंगाबाद में कहा- प्रदर्शनकारी किसान वैसे ही लड़ रहे हैं, जैसे सीमा पर सैनिक

Trending news