Air India Express Strike: केरल के इंजीनियर की मस्कट में मौत, एयर इंडिया एक्सप्रेस की स्ट्राइक ने पत्नी को दिया कभी न भूलने वाला दर्द
Advertisement
trendingNow12248897

Air India Express Strike: केरल के इंजीनियर की मस्कट में मौत, एयर इंडिया एक्सप्रेस की स्ट्राइक ने पत्नी को दिया कभी न भूलने वाला दर्द

Thiruvananthapuram news: नंबी राजेश को पांच मई को मस्कट स्थित अपने दफ्तर पर तबीयत बिगड़ने के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उनकी पत्नी अमृता ने अगले दिन के लिए एयर इंडिया एक्सप्रेस की फ्लाइट से मस्कट का टिकट बुक किया. जब वो एयरपोर्ट पहुंची तो पता चला कि हड़ताल के कारण फ्लाइट रद्द है.

Air India Express Strike: केरल के इंजीनियर की मस्कट में मौत, एयर इंडिया एक्सप्रेस की स्ट्राइक ने पत्नी को दिया कभी न भूलने वाला दर्द

Air India Express cabin crew strike: एयर इंडिया एक्सप्रेस की हड़ताल ने केरल की एक महिला को ऐसा दर्द दिया है, जिसे वो भुला नहीं पाएगी. दरअसल एयर इंडिया एक्सप्रेस के केबिन क्रू की हड़ताल के कारण 6 मई के बाद से कई फ्लाइट्स टर्मिनेट हुईं. यूं तो इस हड़ताल के कई साइड इफेक्ट देखने को मिले. लेकिन इस वजह से जब एक महिला अपने पति की मौत के बाद उस तक नहीं पहुंच पाई, इसलिए ये बहुत ही दुखद घटनाक्रम रहा.

मस्कट में हुई थी पति की मौत

नंबी राजेश को पांच मई को मस्कट स्थित उनके दफ्तर में तबीयत बिगड़ने के बाद अस्पताल ले जाया गया था. उनकी पत्नी अमृता ने अगले दिन के लिए एयर इंडिया एक्सप्रेस की फ्लाइट से मस्कट का टिकट बुक किया. निर्धारित समय पर जब वो एयरपोर्ट पहुंची तो उन्हें पता चला कि केबिन क्रू की स्ट्राइक के कारण उनकी फ्लाइट रद्द है.

वो मिन्नतें करती रहीं, एयरलाइन वाले ...

एयरलाइन अधिकारियों को समझाने की कई कोशिशों के बावजूद, अमृता की दलीलों और आंसुओं को अनसुना कर दिया गया. उन्हें अगले दिन की टिकट मुहैया कराने का झूठा वादा करके घर वापस भेज दिया. इसके बाद अमृता ने अगले दिन के लिए टिकट हासिल करने की संभावना के बारे में पूछा, लेकिन उनकी कोशिशें बेकार गईं. आख़िरकार उन्हें अपनी यात्रा रद्द करनी पड़ी. एयरलाइन कंपनी ने कहा कि वो इन स्थितियों में कुछ नहीं कर सकते हैं. 

पति के आखिरी वक्त में उनकी देखभाल करना चाहती थी अमृता

अमृता के पति राजेश का सोमवार सुबह अस्पताल में निधन हो गया था. इस खबर ने अमृता और उसके परिवार को गहरा सदमा लगा. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अमृता नर्सिंग का कोर्स कर रही थीं, जबकि राजेश मस्कट में बतौर IT मैनेजर तैनात था. इस दंपति के दो बच्चे हैं. छोटी अनिका (UKG) और नांबी शैलेश (LKG) दोनों कल्लाट्टुमुक्क ऑक्सफोर्ड स्कूल में पढ़ते हैं.

अमृता अपने पति की बीमारी की खबर सुनकर फौरन उनके पास जाना चाहती थीं. लेकिन इसके पहले की वो वहां पहुंचती, उनके पति की मौत की खबर आ गई.

लंबी चली हड़ताल

पिछले हफ्ते, TATA के स्वामित्व वाली एयरलाइन के कथित कुप्रबंधन के विरोध में केबिन क्रू सदस्यों की हड़ताल के कारण सैकड़ों उड़ानें रद्द कर दी गईं थीं. करीब 260 फ्लाइट्स कैंसिल होने के बाद अब भले ही हड़ताल ख़त्म हो चुकी है. कंपनी को ये उम्मीद थी कि 14 मई से उसका सामान्य परिचालन शुरू हो जाएगा.

हालात चाहे जो भी हों लेकिन अमृता के ऊपर टूटे दुख के पहाड़ को लेकर क्या एयरलाइंस कंपनी कोई अतिरिक्त इंतजाम नहीं कर सकती थी? ये सवाल बहुत से लोगों को परेशान कर रहा है.

Trending news