इस नंबर पर फ्री में ले सकते हैं कैंसर गाइडेंस, सिटी डॉक्टरों ने शुरू की नई पहल
Advertisement
trendingNow12176989

इस नंबर पर फ्री में ले सकते हैं कैंसर गाइडेंस, सिटी डॉक्टरों ने शुरू की नई पहल

दिल्ली के कुछ सिटी डॉक्टरों ने मिलकर  "कैंसर मुक्त भारत" अभियान की शुरुआत की है. इस कैंपेन के तहत कैंसर के मरीजों को बीमारी से जुड़ी सारी जानकारी फ्री में दी जाएगी. आइए इस अभियान के बारे में डिटेल में जानते हैं. 

इस नंबर पर फ्री में ले सकते हैं कैंसर गाइडेंस, सिटी डॉक्टरों ने शुरू की नई पहल

दिल्ली के कुछ सिटी डॉक्टरों ने मिलकर  "कैंसर मुक्त भारत" अभियान की शुरुआत की है. इस कैंपेन के तहत कैंसर के मरीजों को बीमारी से जुड़ी सारी जानकारी फ्री में दी जाएगी. इसके लिए 9355520202 पर कॉल करना होगा. ये नंबर पर सोमवार से शनिवार को सुबह 10 से शाम 5 बजे तक संपर्क किया जा सकता है. कैंसर के मरीज कॉल कर के सीधे ऑन्कोलॉजिस्ट(कैंसर के डॉक्टर) से बात कर सकते हैं, वो वीडियो कॉल भी कर सकते हैं. इसके लिए कोई शुल्क नहीं लगेगा.

डॉक्टर आशिष गुप्ता ने क्या कहा?

डॉक्टर आशिष गुप्ता इस अभियान का नेतृत्व कर रहे हैं. डॉक्टर गुप्ता बताते हैं कि किसी भी कैंसर पेशेंट को सबसे पहले तो ये मानना चाहिए कि वो कैंसर को हरा सकता है. कैंसर की बीमारी सीधे तौर पर जीवन और मौत से जुड़ी होती है, इसलिए ज्यादातर कैंसर मरीजों को हम कैंसर के इलाज के बारे में सही और सटीक सुझाव देते हैं.

डॉ गुप्ता ने कहा कि कैंसर के इलाज में बहुत अधिक पैसा खर्च होता है. कैंसर के उपचार का क्षेत्र तेजी से विकसित हो रहा है, जहां नई दवाएं और नए तरीके का इलाज लगातार उभर रहा है, इसलिए मरीज को सही और सटीक जानकारी देना उनके लिए बहुत फायदेमंद साबित हो सकता है. हर गुजरते दिन के साथ कैंसर के इलाज में प्रगति देख रहे हैं, ऐसे में इन चीजों का ध्यान रखते हुए कैंसर के मरीजों को अपडेटेड जानकारी देना उनके इलाज के क्वालिटी को सुधारा सकती है.

गेम-चेंजर बन सकता है ये अभियान!

डॉक्टर गुप्ता ने कहा कि कैंसर के मरीज सीधे ऑन्कोलॉजिस्ट से बात करने या इलाज के बारे में चर्चा करने के लिए वीडियो कॉल करने के लिए इस नंबर पर कॉल कर सकते हैं. इस अभियान का फायदा देश में कहीं से भी लिया जा सकता है. यही कारण है कि कैंसर के खिलाफ लड़ाई में ये अभियान एक गेम-चेंजर बन सकता है.

डॉक्टर गुप्ता ने इस अभियान के शुरू होने के पीछे का कारण साझा करते हुए कहा कि भारत में कैंसर के मामलों की संख्या में तेजी से वृद्धि हुई है और स्वास्थ्य सुविधाओं और स्वास्थ्य देखभाल डॉक्टरों की कमी है. 

TAGS

Trending news